नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला तेज कर दिया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की है, जिसने बीजेपी को राहुल पर निशाना साधने का मौका दिया. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, गिरिराज सिंह ने भी राहुल को घेरा है. वहीं एक कांग्रेस सांसद ने तो बराक ओबामा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि किसी की बेवकूफियों के चर्चे अंतरराष्ट्रीय हो जाएं, तो इतना ही कह सकते हैं कि आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर हैं और सबको मालूम है सबको खबर हो गई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतना ही कह सकते हैं और क्या कहें. इनसे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अब राहुल गांधी को लेकर किसी और तरह की बहस की जरूरत नहीं है, जब बराक ओबामा जैसे बड़े नेता ने ये टिप्पणी की है. गिरिराज ने तंज कसा कि राहुल को जो सम्मान भारत में मिल रहा था, अब वो ग्लोबल हो गया है. गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी नेता संबित पात्रा, गौरव भाटिया समेत अन्य कुछ नेता इस मसले पर ट्वीट कर राहुल गांधी पर तंज कस चुके हैं.


कांग्रेस में रोष! 
बराक ओबामा की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस में भी रोष दिख रहा है. कांग्रेस सांसद एम. टैगोर ने बराक ओबामा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. उन्होंने लिखा कि मैं बराक ओबामा को 2009 से फॉलो कर रहा हूं लेकिन अब अनफॉलो कर दिया है. उनके द्वारा किसी भी भारतीय नेता को लेकर की गई टिप्पणी स्वीकार नहीं की जाएगी. 
दूसरी ओर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि बराक ओबामा और राहुल गांधी के बीच 8-10 साल पहले छोटी से मुलाकात हुई होगी. ऐसे में कुछ मिनटों में किसी को पहचानना मुश्किल होता है. तब से अबतक राहुल गांधी की शख्सियत में काफी बदलाव आ गया है. 

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने किताब में लिखा है, ‘उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है. लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है’.

बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जिक्र किया गया है.