सागर | मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में फिर एक सड़क दुर्घटना (road accident) में मज़दूरों की मौत हो गयी. सागर (sagar)  ज़िले में हुई इस दुर्घटना में 6 मजदूरों की मौत (death) और 18 लोग घायल (injured) हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है.सभी मज़दूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जो महाराष्ट्र से अपने घर लौट रहे थे. सभी की शिनाख्त कर ली गयी है. घायलों को इलाज के लिए तत्काल बंडा भेज दिया गया है. पुलिस और प्रशासन की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंच गयी है. राहत और बचाव का काम जारी है.जिस ट्रक में ये श्रमिक सवार थे उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे.

सागर ज़िले में बंडा के नज़दीक मज़दूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक पलट गया. इसमें 5 मज़दूरों की मौत और 15 लोग घायल हो गए. मृतकों में 3 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं.  ट्रक में मजदूर अपने परिवार सहित सवार थे. इनमें बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे भी थे. बंडा से 20 किमी दूर बक्सवाहा के सेमरापुल के पास ये हादसा हुआ. दुर्घटना होते ही आसपास के इलाके के लोग मदद के लिए पहुंच और उन्होंने पुलिस को खबर दी. दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. घायलों को तत्काल बंडा के प्राथमिक सामुदायिक केंद्र ले जाया गया.

मृतकों की शिनाख्त

1.मंसूर अली- पिता मोहम्मद अली- 45 वर्ष-हथपारा थाना तिलवा पुर उत्तर प्रदेश

2. घायल- शहरुन्निशा -पति मंसूर अली- 40 साल- ग्राम हथपारा थाना तिलवापुर उत्तर प्रदेश

3. अशमा- पुत्री मंसूर अली-16 साल-ग्राम हथपारा थाना तिलवापुर उत्तर प्रदेश
4.चिकी -पत्नी कादिर अली-30 साल-ग्राम हथपारा थाना तिलवापुर उत्तर प्रदेश
5. रामशरण यादव - उम्र 32 वर्ष -ग्राम हथपारा थाना तिलवापुर उत्तर प्रदेश
6 लालवती-पत्नी रामशरण यादव- ग्राम हथपारा थाना तिलवापुर उत्तर प्रदेश

 

पॉलिथीन के ट्रक में सवार थे मज़दूर

जो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे. ट्रक माल की सप्लाई करने जा रहा था. ये मज़दूर घर लौटने की मजबूरी में उसमें सवार हो गए. बंडा के नज़दीक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया.  ट्रक के पलटते ही चीख पुकार मच गयी. कुछ श्रमिक ट्रक के नीचे दब गए. उनमें से 5 ने दम तोड़ दिया और 15 लोगों को चोट आयी. घायलों को तत्काल 108 वाहन से बंडा के लिए रवाना किया गया.