वीवो अपने स्मार्टफोन में नए डिजाइन और इनोवेशन के लिए जाना जाता है। इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लेकर पॉप-अप कैमरा तक वीवो कई नए ट्रेंड्स स्मार्टफोन मार्केट को दे चुका है। अब वीवो ने एक नया स्मार्टफोन डिजाइन पेटेंट किया है। इस पेटेंट से पता चलता है कि वीवो अब स्लाइडर कैमरे वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है। स्लाइडर कैमरा मॉड्यूल वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। वीवो के इस स्मार्टफोन का स्केच ट्विटर पर एक यूजर ने पोस्ट किया।

इन स्मार्टफोन में है स्लाइडर कैमरा
वीवो पहला स्मार्टफोन ब्रैंड नहीं है जो स्लाइडर कैमरा मॉड्यूल का इस्तेमाल करने जा रहा है। इससे पहले Oppo Find X, Xiaomi Mi Mix 3, Honor Magic 2 3D, और Lenovo Z5 Pro में स्लाइडर कैमरा देखा जा चुका है।

शाओमी ला रहा ट्विस्टिंग कैमरा फोन
शाओमी ने चीन में चाइनीज पेटेंट ऑफिस चाइना नेशनल इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) में एक नया स्मार्टफोन कैमरा डिजाइन पेटेंट कराया है। इसके तहत कंपनी अपने फोन में ट्विस्टेड कैमरा मॉड्यूल का इस्तेमाल करेगी। शाओमी सिंगल रोटेटबल मेन कैमरा मॉड्यूल का इस्तेमाल करेगी जो सेल्फी कैमरा का भी काम करेगा। रोटेटबल कैमरा इससे पहले भी कुछ स्मार्टफोन्स में देखा जा चुका है। उदाहरण के तौर पर आसुस जेनफोन 6 (Asus Zenfone) में इस तरह के कैमरे का इस्तेमाल किया जा चुका है। आसुस के फोन में केवल कैमरा रोटेट होता है। जबकि शाओमी के नए डिजाइन में कैमरा के साथ साथ डिस्प्ले का भी कुछ हिस्सा रोटेट हो जाता है।

वीवो ने सैमसंग को पछाड़ा
वीवो ने हाल ही में पहली बार भारतीय बाजार में सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है। वीवो 2020 की पहली तिमाही में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रैंड बन गया है। जनवरी से लेकर मार्च 2020 के बीच वीवो का शिपमेंट करीब 50 प्रतिशत तक बढ़ गया है और इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में पहली बार वीवो सैमसंग से आगे निकल गया है।