नई दिल्ली,नोकिया (Nokia) एक खास फीचर फोन लाने की तैयारी में है। इस फीचर फोन में 2 अलग-अलग स्क्रीन (मॉड्यूल) होंगी। फोन की दोनों स्क्रीन एक ब्रिज के जरिए आपस में जुड़ जाएंगी। इस फोन को 'जेमिनी' कोड नेम से बनाया जा रहा है। इस फीचर फोन का नाम नोकिया जेमिनी हो सकता है। यह बात nokiamob ने अपनी एक रिपोर्ट में एक टिप्स्टर के हवाल से कही है। नोकिया के इस धांसू फीचर फोन के कुछ कथित लीक रेंडर्स भी सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया जेमिनी फीचर फोन में मॉड्यूलर डिजाइन दिया गया है। फोन की दोनों स्क्रीन एक ब्रिज से कनेक्ट होती हैं, जो कि बैटरी और दो मॉड्यूल्स के लिए होल्डर की तरह काम करता है।
अपर मॉड्यूल से छोटा होगा लोअर मॉड्यूल
रिपोर्ट के मुताबिक, फोन के बॉटम मॉड्यूल को कीबोर्ड और UI नेविगेशन के लिए ट्रैकपैड के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं, फोन का अपर मॉड्यूल कंटेंट डिस्प्ले करने के लिए होगा। लीक रेंडर इमेज से स्पष्ट है कि फोन का लोअर मॉड्यूल इसके अपर मॉड्यूल से कहीं छोटा है। हालांकि, रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि यह फीचर फोन किस ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) पर चलेगा। नोकिया जेमिनी फीचर फोन में ऐंड्रॉयड का फोर्क्ड वर्जन दिया जा सकता है। इसके अलावा, इस फोन के दूसरे डीटेल्स अभी सामने नहीं आए हैं।
 
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस करने का प्लान
नोकिया के इस फीचर फोन का डिवेलपमेंट फिलहाल आखिरी स्टेज में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन को अगले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस किए जाने की योजना है। हालांकि, एचएमडी ग्लोबल ने अभी अपने इस फीचर फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। नोकिया फीचर फोन सेगमेंट में लगातार फोकस कर रहा है। नोकिया के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global पिछले कुछ सालों में कंपनी के कई आइकॉनिक फोन को नए अवतार में लेकर आई है। इन फीचर फोन में नोकिया 3310, नोकिया बनाना फोन और नोकिया 5310 शामिल हैं।