भोपाल। मोदी सरकार ने अपने बीते 6 वर्षों के कार्यकाल में ऐसे काम किए हैं, जिनके बारे में किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि ये एक दिन सच्चाई बन जाएंगे। मोदी सरकार द्वारा लिये गए निर्णय और किए गए काम इतिहास के पन्नों में दर्ज गए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने यह तय किया है कि पार्टी मोदी सरकार के इन गौरवपूर्ण कामों को लेकर प्रदेश की जनता तक जाएगी और एक अभियान चलाकर जनता को इन कामों की जानकारी देगी। पार्टी वर्चुअल रैली, वर्चुअल कांफ्रेंस और घर-घर संपर्क के द्वारा मोदी सरकार की इन उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही।

जन-जन तक पहुंचाएंगे सरकार की उपलब्धियां
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि हमेशा नवाचारों को प्रोत्साहन देने वाली भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के एक वर्ष की उपलब्धियों को पार्टी कार्यकर्ताओं और जन-जन तक पहुंचाने के लिए वर्चुअल कांफ्रेंस और वर्चुअल रैली का सहारा ले रही है। इसके लिए 10 जून से पार्टी द्वारा प्रदेश के 7 संभागों में 7 वर्चुअल रैली आयोजित की जाएंगी जिनकी शुरुआत 10 जून को शाम 4.00 बजे केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी की वर्चुअल रैली से होगी। इस रैली से लिंक के द्वारा जुड़कर प्रदेश के 1 लाख नागरिक और 33 जिलों के 1000 से अधिक प्रबुद्धजन प्रधानमंत्री मोदी की आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को समझेंगे। इस रैली में गडकरी के साथ दिल्ली से केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, नरेंद्रसिंह तोमर, प्रहलाद पटेल एवं फग्गनसिंह कुलस्ते भाग लेंगे। भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं मैं स्वयं शामिल रैली में भाग लूंगा।

प्रदेश में होंगी 138 वर्चुअल कांफ्रेंस
श्री शर्मा ने बताया कि मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए प्रदेश में वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों की 138 वर्चुअल/वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की जा रही हैं, जिनमें अलग-अलग विधानसभाओं के कार्यकर्ता व प्रबुद्धजन भाग ले रहे हैं। अभी तक 70 वीडियो कांफ्रेंसिंग हो चुकी हैं। इसके साथ ही पार्टी नेताओं की 48 पत्रकार वार्ताएं आयोजित की जा चुकी हैं। पार्टी के विभिन्न मोर्चों द्वारा अलग-अलग वर्गों के प्रबुद्धजनों के साथ 500 वीडियो कांफ्रेंसिंग आयोजित की जाएंगी, जो शुरू हो चुकी हैं। पार्टी के विभिन्न मोर्चों द्वारा सभी मंडलों में फेस मास्क, सैनेटाइजर का वितरण किया जा रहा है तथा जनजागरण का कार्य किया जा रहा है।

घर-घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि 10 जून की वर्चुअल रैली की साथ ही घर-घर संपर्क अभियान भी शुरू हो जाएगा। प्रदेश के सभी 65 हजार बूथों पर घर-घर संपर्क किया जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी का पत्र, केंद्र सरकार की उपलब्धियों का फोल्डर तथा मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों का पत्रक लेकर दो-दो कार्यकर्ता घर-घर संपर्क करेंगे और लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे।

देश को दुरावस्था से निकाला
श्री शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश दुरावस्था में था, हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला था। मोदी सरकार ने देश को इस दुरावस्था से निकाला। देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर से लेकर अर्थव्यवस्था तक को मजबूत बनाने तक के काम किए। पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के सपने को साकार करते हुए गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाया। उन्हें पक्के मकान दिये, गैस कनेक्शन दिये, हर घर में शौचालय बने, बिजली कनेक्शन दिये। जन-धन खाते खोलकर भ्रष्टाचार व बिचौलियों से मुक्ति दिलाई।

मजबूत की देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा
उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में ऐसे काम किए जिनसे देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा मजबूत हुई तथा देश का सम्मान बढ़ा। कश्मीर से धारा 370 हटाकर उन्होंने उस विचार को साकार किया, जो जनसंघ और भाजपा की स्थापना का मूल विचार था और जिसके लिए डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने नेहरू मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया तथा अपना जीवन बलिदान कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक विरोधी कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं के दर्द को दूर किया। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों को देश की नागरिकता देने की बात महात्मा गांधी से लेकर पं. नेहरू तक ने कही, लेकिन लागू किसी ने नहीं किया। मोदी सरकार ने सीएए बनाकर इन लोगों के लिए नागरिकता का प्रावधान किया। देश‑विदेश के करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़े राम मंदिर मुद्दे का हल न्यायालय के माध्यम से हुआ और अब मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है।

मुसीबत में किया सफल नेतृत्व
शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोरोना संकट के दौरान देश को सक्षम और सफल नेतृत्व दिया। उनके आह्वान पर जनता कर्फ्यू का सफल होना, विदेशों तक में लोगों का ताली-थाली बजाना यह बताता है कि मोदी जी ने नेतृत्व के प्रति लोगों में भरोसा पैदा किया। देश के गरीबों की फिक्र करते हुए उन्होंने लॉकडाउन लगते ही 1.70 लाख करोड़ का पैकेज देकर गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की, तो समाज के विभिन्न वर्गों के लिए आर्थिक मदद का प्रावधान किया। श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना के कारण बुंरी तरह प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था में सुधार का उपाय देश की आत्मनिर्भरता में देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी आत्मनिर्भर भारत अभियान की घोषणा की और 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया।