• पुणे के संभाजी नगर के कृष्ण मंदिर में भी ऑनलाइन माध्यम से होगा कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव
  • महारष्ट्र के अन्य कृष्ण मंदिरों में भी जन्माष्टमी का उत्सव वर्चुअल ढंग से आयोजित करने का फैसला लिया है

जन्माष्टमी के उत्सव पर मुंबई के जुहू इस्कॉन मंदिर ने इस बार वर्चुअल राधा कृष्णा उत्सव का आयोजन किया। इस उत्सव में सोशल मीडिया के माध्यम से दुनियाभर के भक्त शामिल हुए। देर रात भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव भी लाइव हुआ। इस उत्सव में अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी भी जुड़ी।

मंदिर समिति ने लोगों से वर्चुअल माध्यम से जुड़ने का आग्रह किया

इस्कॉन मंदिर समिति का कहना है कि इस बार भौतिक उत्सव नहीं होगा, लेकिन वर्चुअल माध्यम से हम इस उत्सव को लाखों लोगों तक पहुंचाने के लिए खुश हैं। दुनियाभर के भारतीय भगवान श्री कृष्ण के उत्सव का आनंद ले सकते हैं। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वो हमारे फेसबुक और यूट्यूब पेज पर हमसे जुड़ें और इस्कॉन भक्ति कला क्षेत्र में शामिल हों।


इस उत्सव में शामिल होने को लेकर सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा, 'हरे कृष्ण, 12 अगस्त को राधा रास बिहारी नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जाएगी, मैं आप सभी से आग्रह करती हूं कि वे एक साथ आएं और कृष्ण रस में डूब जाएं और इस उत्सव का पूरे परिवार के साथ आनंद लें। वर्तमान स्थिति को देखते हुए, हम नृत्‍य नाटिका को भौतिक रूप से आपके सामने प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे।"

पुणे के भी कृष्ण मंदिर में होंगे ऑनलाइन दर्शन

मुंबई की तरह ही पुणे के संभाजी नगर के कृष्ण मंदिर में भी ऑनलाइन माध्यम से होगा कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव। पुणे प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि भगवान श्री कृष्ण के दर्शन सभी भक्तों ऑनलाइन घर बैठकर करेंगे। सिर्फ मंदिर के मुख्य पुजारी ही भगवान श्री कृष्ण की पूजा करेंगे।