कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि 3 मई को राज्य में लॉक डाउन खत्म नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री संग बैठक में इस बात के संकेत मिले हैं कि लॉक डाउन को बढ़ाया जा सकता है। इसके बाद उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री ने 21 मई तक लॉकडाउन का पालन बरकरार रखने के संकेत दिए है। वे भी इसी के पक्ष में हैं ।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि 3 मई को लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद भी पश्चिम बंगाल के अधिकतर क्षेत्रों में सख्ती बरकरार रहेगी। सीएम ने राज्य के कई हिस्सों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है।

रेड जोन में 4 जिले हैं 1. कोलकाता, 2. उत्तर 24 परगना, 3. हावड़ा, 4. पुरबा मेदिनीपुर ग्रीन जोन में 8 जिले हैं 1. अलीपुरद्वार 2. कूचबिहार 3. उत्तर दिनाजपुर 4. दखिन दिनाजपुर, 5. बीरभूम, 6. बांकुरा, 7.पुलिया, 8. झारग्राम ऑरेंज ज़ोन में 11 जिले हैं 1. दक्षिण 24 परगना, 2 हुगली, 3.पश्चिम मेदिनीपुर, 4.पुर्व बर्धमान, 4.पश्चिम बर्धमान, 6.कलिम्पोंग 7.नदिया 8.जलपाइगुड़ी 9.दार्जिलिंग 10. मुर्शिदाबाद 11.मालदा ।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज यानि मंगलवार को वह केंद्रीय गृह सचिव से लॉक डाउन के संबंध में स्पष्ट जानकारी मांगेगी। उसके बाद बुधवार को समीक्षात्मक बैठकर कर राज्य में लॉक डाउन जारी रखनी अथवा खत्म करने के बारे में अंतिम फैसला लेंगी।