भोपाल। चांचौड़ा विधायक और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने प्रदेश की 24 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की स्थिति में बताया है। राज्यसभा चुनाव में भी कांग्रेस को दो सीटें मिलने का दावा सिंह ने किया है।
उन्होंने कहा है कि प्रशांत किशोर और कांग्रेस पार्टी दो अलग-अलग सर्वे इन सीटों पर कर रहे हैं। जो प्रत्याशी जिताऊ होंगे, उन्हें मौका अवश्य मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी को फायदा मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने प्रजातंत्र के साथ धोखा किया है। इसलिए जनता उन्हें सबक सिखाएगी।
चुनावी तैयारियों को लेकर लक्ष्मण सिंह का कहना है कि कांग्रेस का कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है जबकि बीजेपी का कार्यकर्ता मैदान में नहीं दिख रहा है। केवल टिकट मांगने वाले या चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता ही दिखाई दे रहे हैं।
सिंह ने यह भी कहा कि जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वहां चुनाव लड़ने वाले संभावित सभी प्रत्याशी बीजेपी के खिलाफ ही चुनाव जीतकर आए हैं। ऐसे में चुनाव हारने वाले बीजेपी के नेता उनकी मदद कैसे करेंगे। इन 24 नेताओं को बीजेपी में शामिल करना सरकार बनाने की मजबूरी थी। इस संबंध में कार्यकर्ताओं से नहीं पूछा गया। इसके दुष्परिणाम उपचुनाव में दिखाई देंगे।