कई लोग आईस टी का अधिक सेवन करते हैं। इसे सेहत के लिए फायदेमंद भी माना जाता है, लेकिन हाल ही में एक अध्ययन में इससे होने वाले नुकसान सामने आए हैं। अध्ययन के अनुसार ज्यादा आइस टी पीने से किडनी की परेशानी हो सकती है। दरअसल, ब्लैक टी में एक कैमिकल होता है जो किडनी स्टोन और किडनी फेल का कारण बनता है। 
ज्यादा आइस टी पीने से वजन बढ़ जाता है। इसमें शुगर होती है, जिससे तेजी से वजन बढ़ता है। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसी गलती आप न करें। इसके अलावा ज्यादा मात्रा में आइस टी पीने से शरीर में कैफिन अधिक मात्रा में हो जाता है, जिससे कार्डियोवस्कुलर सिस्टम पर बुरा असर पड़ता है।
कई बार लोग शुगरी सोडा को आईस टी के साथ मिक्स करके लेते हैं। ऐसे में उनकी ड्रिंक बहुत मीठी हो जाती है और हेल्दी नहीं रहती। डायबिटीज के रोगियों को इसके सेवन से बचना चाहिए। उनके लिए ये ड्रिंक खतरनाक साबित हो सकती है।
आईस टी से शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ती है, जिसका सीधा असर कॉलेस्ट्रॉल पर पड़ता है। कॉलेस्ट्रॉल बढ़ने पर स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है।
अगर आप आइस टी पीना भी चाहते हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि इसे बिना शुगर के पिएं। इसके अलावा दिन में एक आइस टी से ज्यादा न लें। बिना शुगर आइस टी पीने के कई फायदे हैं जैसे ब्लड प्रेशर लो करना, त्वचा से जुड़ी परेशानिया दूर करना, बॉडी को हाइड्रेट रखना, मेटाबॉलिज्म मजबूत आदि।