कासगंज | कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. इसी बीच शुक्रवार शाम कासगंज में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. जहाँ एक महिला डॉक्टर लापता हो गयी है. कासगंज में क्वारंटाइन सेंटर्स में ड्यूटी कर रहे चिकित्सकों को भी 14 दिन के लिए घर से दूर होटल में रखा जा रहा है. जहां डॉक्टर भी इसका उल्लंघन कर रहे हैं. 9 मई को शहर के एक गेस्ट हाउस में भेजी गई स्वास्थ्य विभाग की टीम में से एक डॉक्टर अभी तक नहीं पहुंची हैं. विभाग द्वारा डॉक्टर को नोटिस जारी किया जा रहा है. जबकि अन्य पूरा स्टाफ इस गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन है.

बताया जा रहा है कि महिला चिकित्सक अपने घर चली गई हैं. जहां एक तरफ जिला प्रशासन द्वारा आम लोगों पर क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है, वहीं एक चिकित्सक द्वारा क्वारंटाइन का उल्लंघन करने की बात को विभाग पिछले तीन दिन से दबा कर बैठा है. किसी को कानोकान खबर नहीं है. इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया एक डॉक्टर के क्वारंटाइन सेंटर में न पहुंचने की जानकारी मिली है. उक्त चिकित्सक को नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण लिया जा रहा है. जवाब संतोषजनक न मिलने पर चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

तीन युवकों की रिपोर्ट पॉजिटव आई है

जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि तीन युवकों की रिपोर्ट पॉजिटव आई है. उन्होंने बताया कि दो युवक दिल्ली से आये थे और दूसरा युवक बिगत दिनों अलीगढ़ से आया था. वहीं, जिन इलाकों में मरीज मिले हैं उन इलाकों को सील कर दिया गया है. बता दें कि पिछले एक माह से जिले में एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला था. शुरू में ही तीन व्यक्ति संक्रमित मिले थे जो अब सही होकर अपने घर चले गए हैं. अब एक महीने बाद एक साथ तीन संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. अभी संक्रमित लोगों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस इनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाल रही है. पता लगाया जा रहा है कि अभी तक ये लोग किससे-किससे मिल हैं.