नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा के जाने माने निर्माता करण जौहर इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेलबर्न में भारतीय तिरंगा फहराएंगे. वह अगस्त में होने जा रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का हिस्सा बनने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं. 

दी फेडरेशन स्क्वेयर जिसकी आबादी में भारतीयों की संख्या ज्यादा है और यही वजह है कि मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में सांस्कृतिक आदान-प्रदान करने के लिए भारतीय के फिल्में और भारतीय कलाकार इस फेस्टिवल का हर साल हिस्सा बनते हैं.

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न जो कि दक्षिणी ध्रुव का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल होता है. वहां पर भारतीय तिरंगे को फहराया जाता है. और इस बार करण जौहर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे को फहराएंगे.

10 दिनों के इस इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बड़ी तादाद में भारतीयों की उपस्थिति में यह कार्यक्रम किया जाएगा. इंडियन ऑस्ट्रेलियंस और बाकी लोगों के बीच 11 अगस्त को झंडा फहराया जाएगा.
इसपर करण जौहर का कहना है, 'स्वतंत्रता दिवस को मेलबर्न जैसी सिटी में मनाने के लिए वह बेहद उत्साहित हैं.' उन्होंने कहा कि उनके लिए बहुत बड़े सौभाग्य की बात है कि अपने देश को रिप्रेजेंट करने का मौका मिल रहा है और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने तिरंगे को फहराना मेरे लिए गर्व की बात है.'

बता दें कि इसके पहले ऋषि कपूर ने मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में तिरंगा लहराया था.