कमलनाथ बोले- शिवराज सरकार अजब - ग़ज़ब है, पहले किसानों को पैसे दिए फिर मांग रहे वापस

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसान सम्मान निधि को लेकर भेजे गए नोटिस पर शिवराज सिंह पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम ने शिवराज सरकार को किसान शिवराज सरकार अजब - ग़ज़ब है ? प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत चुनावों को देखते हुए पहले खाते में किश्त की राशि डाली फिर नोटिस भेजकर सम्मान निधि वापस मांगकर किसान भाइयों का घोर अपमान किया जा रहा ? पूर्व सीएम ने आगे लिखा कि कुछ को तो जितनी राशि दी नहीं , उससे ज़्यादा वापसी का नोटिस भेजा गया है , कुछ को झूठा आयकर दाता , कुछ को अपात्र बताकर राशि वापसी के नोटिस भेजे गए हैं । किसानों का अपमान करना , दमन करना शिवराज सरकार की आदत बन चुकी है।

ये है पूरा मामला

शिवराज सरकार ने प्रदेश भर में हजारों किसानों को नोटिस भेजा है। इसमें राज्य शासन की ओर से किसानों से किसान सम्मान निधि की राशि को वापस लौटाने की बात कही है और कहा है कि वे इस किसान सम्मान निधि के पात्र नहीं है। जिस वजह से उन्हें किसान सम्मान निधि की राशि को वापस करना होगा। खास बात यह कि नोटिस में 10 हजार लौटाने की बात कही है जबकि किसानों का दावा है कि उनके खाते में सम्मान निधि के सिर्फ 8 हजार रुपए डाले गए थे।

दरअसल, शिवराज सरकार ने हाल ही में 2,00,000 किसानों को किसान सम्मान निधि की राशि का लाभ दिया। लेकिन अब इनमें से हजारों किसानों को नोटिस भेजा गया है जिसमें उनसे सम्मान निधि की राशि वापस मांगी गई है। इनमें से कई किसान आयकर दाता है। जिसके बाद वह किसान सम्मान निधि के पात्र नहीं माने जाएंगे।