बिहार के जनता दल यूनाइटेड के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन हो गया है. दिल्ली के एम्स में उन्होंने आखिरी सांस ली.

बिहार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन हो गया है. दिल्ली के एम्स में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है.

बैद्यनाथ प्रसाद महतो बिहार में वाल्मीकि नगर से जेडीयू के सांसद थे. उन्हें 10 फरवरी को एम्स में भर्ती कराया गया था. दरअसल, महतो काफी वक्त से बीमार थे. वहीं उन्हें सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी.

उनके निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है. सीएम नीतीश ने दुख जताते हुए कहा कि महतो अपने संसदीय क्षेत्र वाल्मीकि नगर में काफी लोकप्रिय थे. सामाजिक कामों में भी उनकी गहरी अभिरूचि थी. बिहार सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी उन्होंने कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था. उन्होंने अपने आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च स्थान हासिल किया.

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किए जाने की ऐलान किया है. बता दें कि महतो का जन्म 2 जून 1947 को हुआ था. महतो ने सहकारिता बैंक में कैशियर के रूप में अपना करियर शुरू किया था. साल 2009 और 2019 में वो वाल्मीकि नगर से सांसद चुने गए थे. हालांकि 2014 में उन्हें यहां से हार का सामना करना पड़ा था.