जयपुर पुलिस का ऑपरेशन:अलग-अलग जगह से 11 कट्टे, 4 पिस्टल और 1 रिवॉल्वर समेत बड़ी संख्या में हथियार बरामद, 15 लोग गिरफ्तार
 

जयपुर पुलिस द्वारा सभी हथियार जप्त किए गए।
 

जयपुर में कुल 8 जगह की गई कार्रवाईयों में 15 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया
 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर को अवैध हथियारों से मुक्त करने के लिए ये ऑपरेशन शुरू किया गया

शहर में अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार अधियान चलाया जा रहा है। इसके तहत की गई 8 कार्रवाई में 15 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से काफी संख्या में कट्टे, पिस्टल, रिवॉल्वर और कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया- 11 कट्टे, 4 पिस्टल, 1 रिवॉल्वर, 1 एक नाली बंदूक (12 बोर), 1 टोपी दार बंदूक, 2 एयरगन, 151 जिंदा कारतूस, 82 खाली कारतूस बरामद की गई।

जयपुर जिला स्पेशल टीम दक्षिण द्वारा की गई कार्रवाई

इस अभियान के तहत पुलिस द्वारा पहली कार्रवाई जयपुर के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में की गई। जहां आरोपी राकेश बुनकर को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद की गई। पुलिस द्वारा इस कार्रवाई को 13 सितंबर को अंजाम दिया गया था।
दूसरी कार्रवाई 13 सितंबर को ही सांगानेर में की गई। जिसमें दो आरोपी कमल जादौन और राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से दो देशी कट्टे, एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गएष
तीसरी कार्रवाई 14 सितंबर को मानसरोवर में की गई। जिसमें रजत नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया।
चौथी कार्रवाई 15 सितंबर को थाना कोटखावदा में की गई। एक आरोपी मम्मू खान को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से 12 बोर एकनाली बंदूक, 1 एक नाली टोपीदार बंदूक, 2 एयरगन, 22 जिंदा कारतूस, 72 खाली कारतूस, प्वाइंट 22 गन के 7 जिंदा और 10 खाली कारतूस बरामद किए गए।
जयपुर जिला स्पेशल टीम पूर्व द्वारा की गई कार्रवाई

पांचवी कार्रवाई 11 सितंबर को सांगानेर थाने के पूर्व में की गई। जहां से कृष्णा नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
छठी कार्रवाई 14 सितंबर को सांगानेर क्षेत्र के ही पूर्व में की गई। यहां शेखर नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से एक रिवॉल्वर और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

जयपुर जिला स्पेशल टीम पश्चिम द्वारा की गई कार्रवाई

सातवीं कार्रवाई 7 सितंबर को जयपुर हुई पेट्रोल पंप व्यवसायी की हत्या के मामले में की गई। जिसमें 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, उनके पास से एक देशी कट्टा बरामद किया गया था।
सीएसटी और डीएसटी की संयुक्त टीम की कार्रवाई

वहीं आठवीं कार्रवाई सीएसटी और डीएसटी की संयुक्त टीम द्वारा की गई। जिसमें पुलिस को जयपुर में अवैध हथियारों की तस्करी के बारे में जानकारी मिली थी। कार्रवाई के दौरान दो आरोपी मोहम्मद सलमान और हमित खान को गिरफ्तार किया गया। जिनेक पास से 2 पिस्टल, 6 देशी कट्टे और 103 कारतूस बरामद की गई।