इन्दौर । मध्य प्रदेश उप चुनाव की सरगर्मी के बीच बुधवार को इन्दौर में कांग्रेस ने पुलिस व प्रशासन की कार्यप्रणाली व निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए इन्दौर के रीगल तिराहा स्थ‍ित पुलिस मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। पुलिस अध‍िकारियों के साथ हुई नोकझोंक के बीच कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि सांवेर में पुलिस बदनीयती से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर प्रकरण दर्ज कर रही है। एक कार्यकर्ता पर साधारण धक्का-मुक्की के केस में जमानत मिलने के बाद धारा 307 लगा दी गई। 
इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक जितेन्द्र पटवारी (जीतू पटवारी) और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। पटवारी ने एएसपी राजेश रघुवंशी को धमकी भरे लहजे में कहा कि 'आप गलत बात मत करो। आप मेरे रडार पर आ रहे हो। हरकत करने वालों को तो मैं सस्पेंड करवाऊंगा ही। मौके पर डीआईजी सहित उनके कनिष्ठ पुलिस अध‍िकारी मौजूद थे। विधायक जीतू पटवारी ने एक तस्वीर लहराते हुए पुलिस मुख्यालय के बाहर बैरिकेट लगाए खड़े पुलिस अध‍िकारियों को अवगत कराया कि - एक गाड़ी वाले ने दूसरी गाड़ी वाले को शराब पीकर टक्कर मार दी। जो लोग चौराहे पर खड़े थे, उन्होंने बाइक सवार से कहा कि तू शराब के नशे में है, गाड़ी एक तरफ कर ले, ट्रैफिक जाम हो रहा है। इस पर वह लोगों को गाली देने लगा। इसी दौरान सादे ड्रेस में एक पुलिसकर्मी आया और उसने खुद को लसुडिय़ा का थाना प्रभारी बताया। लोग थाना प्रभारी को जानते हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि यह थाना प्रभारी नहीं है। भीड़ ने उसे धक्का देते हुए उसे वहां से जाने को कहा। इस पर पुलिस ने मामले में धक्का-मुक्की की तीन धाराओं में केस दर्ज कर तीन लोगों (बबलू यादव, अमित यादव और गोपाल यादव) को गिरफ्तार कर लिया। बाद में जमानत भी दे दी। दो दिन बाद उन्हीं पर 307 की धारा लगा दी। इसके बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया। पटवारी ने कहा कि इस मामले पर हमने जांच के लिए आवेदन दिया। मामले को जांच में लिया और सभी को सुबह फिर से गिरफ्तार कर लिया। सुबह फोन आया कि भाजपा ज्वाइन करो या फिर जेल जाना होगा। कुछ देर बाद 100 पुलिसकर्मी आए और उन्हें उठाकर ले गए।
पटवारी ने पुलिस अध‍िकारियों से कहा कि तीन दिन हमारे कार्यकर्ता पर पहले 151 और 116 जैसी छोटी धाराओं में केस दर्ज किया। दो दिन बाद 307 की धारा लगा दी। भाजपा नेताओं का फोन गया कि भाजपा ज्वाइन कर लो, हम सब सुलझा देंगे। एक घंटे बाद पुलिस पहुंच गई। आप कांग्रेसियों को मूर्ख समझते हो। पूरी रिकॉर्डिंग है मेरे पास, जिसने हरकत की है उसे सस्पेंड करवाऊंगा।
पूर्व मंत्री पटवारी के आरोपों पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने सिपाही को मारा है। इस पर झल्लाए पटवारी ने पुलिस अध‍िकारी को अंगुली दिखाते हुए कहा कि - गलत बात मत करो रघुवंशी... आप मेरे रडार में आ रहे हो...। जिन्होंने हरकत की है, दो चार को तो सस्पेंड करवाऊंगा। गहमागहमी के बीच सांवेर से प्रत्याशी गुड्‌डू बोले- हमने 10 से ज्यादा गुंडों के नाम आपको दिए, आपने कितनों पर कार्रवाई की? इस पर डीआईजी ने कहा कि जो भी आपकी मांग है, उसका एक ज्ञापन दे दीजिए।
सांवेर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़‍ित करने की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी, सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद बौरासी 'गुड्डू', जिला अध्यक्ष सदाश‍िव यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सीधे रीगल तिराहा स्थ‍ित पुलिस मुख्यालय पहुंचे, उनके साथ पं. कृपाशंकर शुक्ला, पंकज संघवी, सत्यनारायण पटेल, देवेन्द्र सिंह यादव सहित सैकड़ों मौजूद थे।