नई दिल्ली । महामारी कोरोना के संक्रमणकाल में यात्रियों के लिए तरस रहीं घरेलू एयरलाइंस ने बीच प्राइस वार शुरू हो गई है। स्पाइसजेट बुक बेफिकर सेल लेकर आई है, जिसके तहत आप सिर्फ 899 रुपये में हवाई यात्रा का आनंद ले सकते हैं। यह ऑफर 13 जनवरी को शुरू हुआ था और 24 जनवरी तक चलेगा। इंडिगो एयरलाइन का ऑफर इससे भी सस्ता है। इंडिगो ने इस साल की अपनी पहली द बिग फैट इंडिगो सेल शुरू की है, जिसमें एयरलाइन घरेलू यात्रा के लिए फ्लाइट टिकटों की कीमत मात्र 877 रुपये रखी है। इंडिगो की लेटेस्ट सेल ऑफर में खरीदे गए टिकटों से 1 अप्रैल से 30 सितंबर के बीच यात्रा की जा सकती है। एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि यह ऑफर 1 अप्रैल, 2021 और 30 सितंबर, 2021 के बीच की अवधि में यात्रा के लिए कुछ चुनिंदा सेक्टर्स में नॉन स्टॉप घरेलू उड़ानों के लिए उपलब्ध है। एयरलाइन ने यह नहीं बताया है कि बिग फैट सेल ऑफर के तहत सीटों की संख्या कितनी होगी। लिमिटेड इन्वेंट्री ऑफर के तहत उपलब्ध है और इसलिए, छूट प्रदान की जाएगी, इन्वेंट्री की उपलब्धता और इंडिगो के विवेक के अधीन है।
यह ऑफर कुछ चुनिंदा सेक्टर्स में घरेलू यात्रा के लिए वन-वे और राउंड-ट्रिप नॉन-स्टॉप उड़ानों पर लागू है। हालांकि, यह ऑफर इंडिगो की ग्रुप बुकिंग के लिए लागू नहीं है। इंडिगो वेबसाइट- पर सर्च के अनुसार दिल्ली-पटना के बीच का टिकट 2,200 रुपये से शुरू होता है जबकि दिल्ली-कोलकाता रूट के टिकट 1 अप्रैल की यात्रा के लिए 2,480 रुपये में बिक रहे थे। 877 रुपये वाली प्रचार योजना के तहत, एयरलाइन दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट टिकट 3,030 रुपये में दे रही है, दिल्ली-भुवनेश्वर के लिए 2,696 रुपये में।
इंडसइंड बैंक कार्ड का उपयोग कर ऑफर अवधि के दौरान इंडिगो फ्लाइट टिकट बुक करने वाले ग्राहकों को इंडसइंड बैंक 12 प्रतिशत कैशबैक अधिकतम 5,000 रुपये का ऑफर देता है। सेल ऑफर के दौरान इंडिगो उड़ानों की बुकिंग पर 3,000 रुपये की न्यूनतम बुकिंग राशि के लिए यह ऑफर है। इसके अलावा, यात्री एचएसबीसी क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके सभी किराये पर 5 प्रतिशत कैशबैक या अधिकतम 750 रुपए तक का लाभ उठा सकते हैं। यह ऑफर 3,000 रुपये की न्यूनतम बुकिंग राशि पर लागू होता है और यह प्रमोशन अवधि के दौरान प्रति कार्ड प्रति माह पहले वैलिड लेनदेन पर लागू होगा। कैशबैक गैर-हस्तांतरणीय, गैर-विनिमेय और गैर-नकदी योग्य है, और यह ऑफर ईएमआई और नन-ईएमआई लेनदेन दोनों के लिए पात्र है। इंडिगो की बिक्री ऑफर बुकिंग अवधि के दौरान सभी चैनलों के माध्यम से की जा सकती है। एयरलाइन ने कहा कि इस ऑफर को ट्रांसफर नहीं कर सकते, दूसरे से बदल नहीं सकते और यह इनकैशेबल भी नहीं है। टिकट कैंसिल करने पर 500 रुपये प्रति यात्री प्रति चार्ज लगेगा। ऑफर अवधि में यात्रा की तारीख में बदलाव करने पर 500 रुपये प्रति यात्री प्रति चार्ज लगेगा।