नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' एक आतंकवादी से संबंधित 'सच्ची कहानी' पर आधारित है. फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म आतंकवादी समूह इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल की कहानी पर आधारित है. गुप्ता ने गुरुवार को फिल्म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर भी यह नहीं बताया कि फिल्म किस पर आधारित है.
निर्देशक ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि यह एक सच्ची घटना पर आधारित है. कौन आतंकवादी है, किस पर यह कहानी आधारित है..आप निर्णय कर सकते हैं, जब आप फिल्म देखने थियेटर जाएंगे." फिल्म 24 मई को रिलीज होगी. 

उन्होंने कहा, "मैं बस यह कहना चाहता हूं कि यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है और यह भारतीय खुफिया विभाग के लिए एक ऐतिहासिक घटना है, जहां एक आतंकवादी को बिना एक गोली चलाए पकड़ा जाता है. लेकिन आपको विस्तृत जानकारी के लिए फिल्म देखने जाना होगा."
भटकल एक समय दिल्ली पुलिस की सूची में 15 वांछित आतंकवादियों में शामिल था. उसे अगस्त 2013 में बिहार पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया गया था. फिल्म में मुख्य भूमिका अर्जुन कपूर निभा रहे हैं.