भोपाल। नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने लाल किले की प्राचीर से जनता से जो कहा उसे पूरा करने के लिए वे पहले कार्यकाल में दिन रात परिश्रम की पराकाष्ठा करते रहे। स्वच्छ भारत और शौचालय निर्माण का जब उन्होंने आव्हान किया तो विरोधियों ने उलाहने दिये। लेकिन आज भारत स्वच्छता के लिए जाना जाता है। दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में वे सारे निर्णय लिए हैं जिनका वादा उन्होंने देश की जनता से किया था। मोदी जी ने जो कहा उसे वे लगातार पूरा कर रहे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार को इंदौर जिले की विधानसभा क्रमांक 3 एवं 4 की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कही।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि जिन विचारों को लेकर जनसंघ का गठन हुआ और भारतीय जनता पार्टी बनी, आज वह विचार सरकार के माध्यम से जनमानस के जीवन में बदलाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ऐसे अनेक काम हुए हैं, जिन्हें कांग्रेस की सरकारों ने वोट बैंक के लालच में लटकाए रखा। उन कामों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दृढ़तापूर्वक निर्णय लेते हुए पूरा किया। तीन तलाक का मामला हो या राममंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया निर्णय हो। धारा 370 जैसे कलंक को मिटाने की बात हो या बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में रह रहे गैर मुस्लिम अल्पसंख्यकों के दुख दूर करने की बात हो। ऐसे अनेक विषय हैं जिन्हें कांग्रेस ने समस्या बनाए रखा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐसी सारी समस्याओं का समाधान बना है।
उन्होंने कहा कि गांव, गरीब और किसान सरकार के केन्द्र बिन्दु रहे हैं। गांव आत्मनिर्भर हो, गरीबों का कल्याण हो और किसान समृद्ध हो, इसके लिए मोदी सरकार ने लगातार निर्णय लिए हैं। गांव सशक्त हो इसके लिए स्वदेशी को बढ़ावा देते हुए ‘ लोकल के लिये वोकल’  का मंत्र देते हुए 20 लाख करोड़ का विशेष पैकेज दिया। गरीब कल्याण को लेकर प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला और आयुष्मान भारत जैसी सबसे बड़ी सार्वजनिक स्वास्थ्य योजना प्रारंभ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कड़े निर्णयों से आर्थिक सुधारों को गति मिली है। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक जैसे साहसिक कदमों से आतंकवाद पर अंकुश लगा और देश की सीमाएं मजबूत हुई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 6 वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में न सिर्फ प्रगति की बल्कि एक विशेष पहचान बनाई है।
विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कोरोना संकटकाल में संपन्न और शक्तिशाली देश भी भारत के मुरीद हो गए हैं। डब्ल्यूएचओ ने भी कोरोना को लेकर सरकार के लिए निर्णय की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को कोरोना संकट से उबारने के लिए त्वरित निर्णय लिए हैं। समाज के हर वर्ग की चिंता की है। उन्होंने कहा कि आज भारत वैश्विक मंच पर शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है, तो उसका एकमात्र कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सशक्त नेतृत्व है। श्री शर्मा ने कहा कि सरकार के कामों को हम पार्टी द्वारा शुरू किए गए संपर्क अभियान के माध्यम से आमजन तक ले जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए योजना अनुसार दो कार्यकर्ता डोर टू डोर सौ घरों तक संपर्क करें।