हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में चार दिन पहले लापता हुई एक युवती का क्षत-विक्षत शव पुलिस ने जंगल की झाड़ियों से बरामद किया. साथ ही पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) अनुराग सिंह (Anurag Singh) ने बताया कि शुक्रवार को ग्रामीणों की सूचना पर 20 साल की युवती का शव यमुना नदी (Yamuna River) के किनारे जंगल की झाड़ियों से बरामद किया गया जिसकी शिनाख्त कर ली गई है.

उन्होंने बताया, "युवती 19 मई की दोपहर खेत से घर लौटते समय रहस्यमय तरीके से लापता हो गयी थी, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पिता ने थाने में दूसरे दिन दर्ज करवाई थी." सिंह ने बताया, "शव मिलने की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह भी घटनास्थल का निरीक्षण करने श्वान दस्ते के साथ पहुंचे थे. यह दस्ता घटनास्थल से कुछ दूरी पर बने सुमेरपुर प्रखंड प्रमुख के निजी नलकूप (ट्यूबवेल) पर जाकर रुक गया जहां मौजूद प्रखंड प्रमुख के मौसेरे भाई शिवनारायण यादव और उसी गांव के अतुल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई."

अतुल ने स्वीकार किया कि युवती और उसका मिलना-जुलना था
उन्होंने बताया कि पूछताछ में अतुल ने स्वीकार किया कि युवती और उसका मिलना-जुलना था. मंगलवार (19 मई) की दोपहर युवती नलकूप पर पानी पीने आयी थी. इसी दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और उसने युवती के दुपट्टे से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी और शव झाड़ियों में छिपा दिया था."सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शरदचन्द्र पटेल ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर सुमेरपुर के प्रखंड प्रमुख जयनारायण यादव, उसके छोटे भाई राजनारायण, मौसेरे भाई शिवनारायण, अतुल सिंह और अटल सिंह के खिलाफ हत्या और शव छिपाने का मुकदमा दर्जकर अतुल को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.  एसएचओ ने बताया कि युवती के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है जिसकी रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का पता चलेगा. फिलहाल, मामले में आगे की जांच की जा रही है.