लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस आजमगढ़ को दुनिया भर में सपा शासन के अंदर कट्टरवादी सोच और आतंकवाद के पनाहगार के रूप में जाना जाता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम हो रहा है. यह सब उन्होंने आजमगढ़ में बन रही स्टेट यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा.

स्टेट यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास
आजमगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जनता का अभिवादन किया. स्टेट यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लम्बे समय तक बदनाम रहा आजमगढ़ अब मां सरस्वती का धाम बनेगा. हम यहां पर महाराजा सुहेलदेव के नाम से राज्य यूनिवर्सिटी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ जी को एक सुझाव देना चाहता हूं, कि इसी यूपी की भूमि पर परदेसी आक्रांताओं को खदेड़ने का काम महराज सुहेलदेव जी ने किया था. अगर इस यूनिवर्सिटी का नाम हम उनके नाम पर रखते हैं, तो ये लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा.

'UP में चलता था परिवारवाद'
कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा, पहले आजमगढ़ में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था. आज योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है. साथ ही योगी सरकार की उपलब्धि बताते हुए अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 साल में उत्तर प्रदेश के अंदर एक बहुत बड़ा परिवर्तन आया है, 2017 से पहले UP देश की छठी अर्थव्यवस्था थी, आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. प्रदेश का जीडीपी 10,90,000 करोड़ था और आज 21,31,000 करोड़ है.

UP में खत्म हुआ गुंडाराज
अमित शाह ने UP की जनता का आभार जताते हुए कहा, 'मैंने 2016 में यहां आकर कहा था कि पूर्ण बहुमत की सरकार दीजिए, आप लोगों का धन्यवाद कि आपने UP में पूर्ण बहुमत की सरकार दी.' उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी सरकार ने किया है. आजमगढ़ इसका उदाहरण है. कैराना से लोग पलायन कर रहे थे. बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है. आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं. अब यहां कानून का राज है.

भाजपा और सपा में JAM का मतलब समझाया
अमित शाह ने कहा कि जैसे ही विधानसभा चुनाव आया है, अखिलेश जी को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं. यहां बैठे इतने लोग हैं, बताइये, कोई है जिसको जिन्ना महान लगता है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग प्रदेश में जेएएम लाए हैं. J मतलब जिन्ना, A मतलब आजम खां तथा M मतलब मुख्तार अंसारी. जबकि भाजपा सरकार में JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड, M- हर आदमी को मोबाइल.