नई दिल्ली । केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की सलाह पर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर विदेश में पढ़ाई का विचार छोड़ चुके छात्रों को जेईई‑मेन्स परीक्षा के लिए 24 मई तक आवदेन का मौका दिया है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर बताया कि कोविड‑19 के कारण जिन छात्रों ने विदेश जाकर पढ़ने की योजना टाल दी है, उन्हें भारत में पढ़ाई का अवसर दिया जा रहा है। मैंने एनटीए को जेईई मेन 2020 के लिए ऑनाइन आवेदन की विंडो फिर से खोलने की सलाह दी थी। जल्दी करें। फॉर्म 24 मई तक उपलब्ध हैं।

एनटीए ने जारी नोटिस में बताया कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन फिर से खोल दिए गए हैं। ऐसे में यह विदेश में पढ़ाई का विचार छोड़ चुके छात्रों के साथ ही अन्य छात्रों के लिए अच्छा मौका है, जिन्होंने किसी कारण पहले आवेदन नहीं किया था।

छात्र एनटीए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर 24 मई की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। फीस का भुगतान ऑनलाइन (क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई/पेटीएम) से रात साढ़े 11 बजे तक किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि 18 जुलाई से 23 जुलाई तक जेईई मेन परीक्षा होगी।