भोपाल से मथुरा घूमने गई युवती की पेन ड्राइव गुम हुई, अज्ञात आरोपी फोटो वायरल की धमकी देकर 5 लाख रुपए मांगने लगा


फिलहाल युवती के बयान नहीं हुए हैं। युवती के बॉयफ्रेंड ने आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई है।
लड़की के बॉयफ्रेंड ने बागसेवनिया थाने में मोबाइल नंबर पर एफआईआर कराई

भोपाल में एक युवक-युवती को बाहर घूमने जाना महंगा पड़ गया। वहां घूमने के दौरान युवती की पेन ड्राइव गुम हो गई थी। इसमें उनके निजी फोटो भी थे। यह पेन ड्राइव किसी को मिल गई। अब आरोपी इन्हीं फोटो को वायरल करने की धमकी देकर 5 लाख रुपए की फिरौती मांग रहा है। पीड़ित के बॉयफ्रेंड ने बागसेवनिया थाने में देर रात मोबाइल धारक के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

बागसेवनिया पुलिस के अनुसार साकेत नगर निवासी 21 वर्षीय युवक प्राइवेट जॉब करता है। उसने बताया, वह 14 जनवरी को वह महिला मित्र के साथ मथुरा घूमने गया था। वहां उन्होंने एक ढाबे पर खाना खाया था। इसी दौरान उनकी पेन ड्राइव गुम हो गई थी। लौटने के बाद फ्रेंड को अनजान नंबर से कॉल आया।

कॉलर ने कहा, उसके पास उसकी पेन ड्राइव है। इसमें उसके कई निजी फोटो हैं। अगर वह पेन ड्राइव चाहती है, तो 5 लाख रुपए चुकाने होंगे। अगर पैसे नहीं दिए, तो वह उसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। इसके बाद से ही युवती तनाव में है, इसलिए उसने खुद थाने न जाकर दोस्त के माध्यम से रिपोर्ट दर्ज कराई।

युवती के बयान नहीं हुए

पुलिस के अनुसार युवक ने देर रात युवती के नाम पर आवेदन दिया था। इसमें आरोपी का फोन नंबर भी है। उसी आवेदन के आधार पर मोबाइल धारक के खिलाफ FIR की गई है। फिलहाल, युवती के बयान नहीं हुए हैं। विवेचना अधिकारी अब युवती के बयान दर्ज करेंगे। उसके बाद ही जानकारी मिल सकेगी।

इसका ध्यान रखना चाहिए

साइबर पुलिस कई बार इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर चुकी है कि युवक-युवतियों को निजी फोटो कहीं भी सेव करके नहीं रखना चाहिए। चाहे वह मोबाइल फोन, पेन ड्राइव हो या फिर ऑनलाइन हो। किसी भी तरह के निजी फोटो सेव नहीं करना चाहिए। न ही शेयर करना चाहिए।