नई दिल्ली ,इंटरनेशनल सिंगर लेडी गागा अपनी एल्बम क्रोमैटिका के चलते सुर्खियों में हैं. ये गागा की छठी स्टूडियो एल्बम है. इस एल्बम की रिलीज से चंद दिनों पहले ही गागा ने एक इंटरनेशनल मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट भी किया है. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब लेडी गागा अपने एक्शन्स के सहारे सुर्खियों में आई हैं. वे इससे पहले भी कई कारणों से चर्चा बटोर चुकी हैं.

एमटीवी वीडियो म्यूजिक अवॉर्ड्स में वे मरे हुए जानवरों के मीट की ड्रेस पहनकर पहुंची थी. उनकी इस आउटफिट को फ्रैंक फर्नांडीज ने डिजाइन किया था. इसे एक सर्वे ने दुनिया का सबसे विवादित रेड कारपेट मोमेंट भी करार दिया था. कई आलोचकों ने इस ड्रेस को जानवरों के साथ अन्याय बताया था वही उनके कुछ समर्थकों तक ने भी इस ड्रेस को आर्टिस्टिक होने का क्रूर तरीका करार दिया था.


लेडी गागा बाईसेक्शुएल हैं. उनके मशहूर गाने पोकर फेस को भी इसी थीम पर बनाया गया है. लेडी गागा ने ये भी कहा था कि चूंकि वे लड़कियों के प्रति भी आकर्षित होती हैं, इसके चलते उनके बॉयफ्रेंड्स काफी असहज हो जाते हैं. गागा ने कहा, 'वे कहते हैं कि उन्हें और किसी लड़की की जरूरत नहीं हैं. उनके लिए मैं ही ठीक हूं.'

लेडी गागा का अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा था. उन्होंने साल 2010 में प्रोड्यूसर रॉब फुसारी से ब्रेकअप कर लिया था और रॉब ने उन पर 30.5 मिलियन डॉलर्स के लिए केस किया गया था. रॉब का दावा था कि उन्होंने लेडी गागा के स्टाइल को फ्रेम कराया है हालांकि इस मामले में गागा ने चुप्पी साधे रखी थी और उन्होंने कोर्ट के बाहर सेटलमेंट कर लिया था.

लेडी गागा टेक्नोलॉजी, फैशन और कोरियोग्राफी के सहारे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं और ब्रैडली कूपर के साथ आई उनकी फिल्म ए स्टार इज बॉर्न ने भी उनके ब्रैंड को मजबूत बनाया है.