नई दिल्‍ली. पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाई गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को नतीजों की समीक्षा करनी होगी. इसके साथ ही उन्‍होंने अध्‍यक्ष पद का चुनाव कराने के संकेत दिए. बताया जा रहा है कि 23 जून को देश की सबसे पुरानी पार्टी को स्‍थायी अध्‍यक्ष मिल सकता है.
बता दें कि कांग्रेस में अंतरिम चुनाव का ऐलान हो गया है. कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए 23 जून को वोटिंग होगी. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'हमको इन चुनावों में जबरदस्त धक्का लगा है. चुनाव के परिणाम निराशाजनक से भी बदतर रहे हैं.' सोनिया गांधी ने एक हार के हर पहलू की समीक्षा के लिए एक छोटा समूह बनाने की बात कही जो जल्दी अपनी रिपोर्ट देगी.
सोनियां गांधी ने बैठक में कहा कि मोदी सरकार कोरोना पर नियंत्रण करने में नाकाम साबित हुई है. ऐसे नाजुक समय में उन्‍होंने एक बार फिर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग दोहराई. कोरोना को अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट बताते हुए सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह लोगों की हर संभव मदद करने के लिए आगे आएं.

चुनाव में हार की समीक्षा के लिए समिति बनाई जाएगी
सोनिया गांधी ने हाल के चुनावों में कांग्रेस की नाकामी की समीक्षा के लिए एक समिति बनाने की बात कही है. असम और केरल की हार और पश्चिम बंगाल में ज़ीरो सीट को अत्यंत निराशाजनक बताया. कांग्रेस अध्यक्ष के जून अंत के चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने के लिए शेड्यूल तैयार किए जाने की जानकारी दी.