डीयू की तीसरे राउंड की कटऑफ लिस्ट आज यानी कि 16 अक्टूबर, 2021 को जारी होनी शुरू हो गई है। दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध जीसस एंड मैरी कॉलेज ने अपने यूजी पाठ्यक्रमों के लिए डीयू की तीसरी कट-ऑफ 2021 घोषित होना शुरू हो गई है। जेएमसी 2021 की तीसरी कट ऑफ लिस्ट में सिर्फ तीन कोर्स के लिए कट ऑफ जारी किया गया है। BVoc रिटेल मैनेजमेंट और आईटी में 76.25% रही है। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी बीए, बीकाॅम, बीएससी प्रोगाम में एडमिशन के लिए तीसरे राउंड की लिस्ट आज du.ac.in पर घोषित करेगा। ऐसे में डीयू के कॉलेजों में दाखिले की राह देख रहे छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाकर कटऑफ लिस्ट चेक करके एडमिशन ले सकते हैं। स्टूडेंट्स, ध्यान रखें कि तीसरे राउंड की लिस्ट के तहत दाखिले की प्रक्रिया आज से एक दिन बाद यानी कि 18 अक्टूबर की सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही प्रवेश प्रक्रिया 21 अक्टूबर की रात 11:59 बजे तक चलेगी।

इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज 22 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक डीयू 2021 की तीसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश प्रक्रिया को मंजूरी देंगे। वहीं उम्मीदवार 23 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक डीयू की तीसरी कट ऑफ लिस्ट 2021 के तहत प्रवेश शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

डीयू में अंडरग्रेजुएशन के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए जारी हो चुकी दूसरी कटऑफ लिस्ट में पहली की अपेक्षा महज 0.25 और 1.25 प्रतिशत की मामूली गिरावट देखी गई थी। हालांकि अब तीसरे कटऑफ से उम्मीद लगाई जा रही है कि प्रतिशत कुछ कम हो सकता है। वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी प्रोगाम में दाखिले के लिए पहले और दूसरे राउंड के प्रवेश प्रक्रिया को मिलाकर लगभग 1,18,878 आवेदन प्राप्त हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से 51,000 से अधिक छात्रों ने प्रवेश शुल्क का भुगतान करके सीट हासिल कर ली है।

स्टूडेंट्स ध्यान दें, जिन उम्मीदवारों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज या पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया है, वे भी डीयू 2021 की तीसरी कट-ऑफ सूची की घोषणा के बाद अपनी पसंद बदल सकते हैं। सीट वापस लेने या प्रवेश रद्द करने के लिए, उम्मीदवारों को रुपये का प्रसंस्करण शुल्क 1000 रुपये देना होगा। आर्यभट्ट कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में बीए ऑनर्स इंग्लिश, बीएससी ऑनर्स मैथमेटिक्स, बीए ऑनर्स हिस्ट्री, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर साइंस और बीए प्रोग्राम्स जैसे लोकप्रिय कोर्सेज में सीटें फुल होने की संभावना है।