वाशिंगटन |  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोबारा जीत दर्ज करने के लिए जोर-शोर से कैंपेनिंग कर रहे हैं। भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लुभाने की कोशिश के क्रम में शुक्रवार (स्थानीय समयानुसार) को डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया और उन्हें अपना अच्छा दोस्त और महान नेता बताया। इतना ही नहीं, उन्होंने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद में भी मदद की पेशकश की। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने भारतीय समुदाय से कहा, 'आपको एक महान नेता मिला है और आपको एक महान व्यक्ति मिला है।' इस साल फरवरी में फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के बारे में उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक अविश्वसनीय समय था और हमने देखा कि लोग कितने इनक्रेडिबल हैं। भारत एक अविश्वसनीय देश है और निश्चिततौर पर बड़ा है। ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए भी उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हाउडी मोदी शानदार कार्यक्रम था । वह (मोदी) इससे ज़्यादा और उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन है। मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे।

भारत-चीन संबंध पर मदद की पेशकश
भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर ट्रंप ने कहा कि अभी बहुत ही खराब स्थिति है। हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत के संबंध में मदद के लिए तैयार हैं। अगर हम कुछ भी कर सकते हैं तो हम इसमें शामिल होना चाहेंगे और दोनों देशों की मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों देशों से इस बारे में बात कर रहे हैं।

वायरस को लेकर चीन पर हमला
ट्रंप ने चीन पर हमला बोलते हुए कहा कि इस वक्त रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। उन्होंने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनियाभर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है। दुनिया ने इसे देखा है।