नई दिल्ली। पिज्जा आउटलेट डॉमिनोज के 10 लाखों ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड डिटेल ऑनलाइन लीक हो गए हैं। इजरायल की साइबर टेक्नोलॉजी इंटेलिजेंस फर्म हडसन रॉक के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, एलोन गैल के ट्वीट के अनुसार, 13 टेराबाइट डेटा लीक हुआ है। हैकर्स का दावा है कि यह जानकारी उन्हें 18 करोड़ ऑर्डर डिटेल्स की मदद से मिली है, जिसमें ग्राहकों के फोन नंबर्स, ई-मेल आईडी, पेमेंट डिटेल्स, डिलीवरी के साथ डेबिड और क्रेडिट कार्ड की जानकारी शामिल है। इस सूची में उन ग्राहकों के नाम भी हैं, जिन्होंने डॉमिनोज इंडिया ऐप से ऑर्डर किया।

इस जानकारी का 4 करोड़ मांग रहे हैकर्स
एलोन गैल ने दावा किया है कि डॉमिनोज इंडिया का हैक किया हुआ डाटा डार्क वेब पर बिचा जा रहा है। हैकर्स इसके एवज में चार करोड़ रुपए (5,50,000 डॉलर) मांग रहे हैं। हैकर्स इसे सिर्फ एक विक्रेता को ही बेचना चाहते है जिसके लिए ऐसा सर्च पोर्टल भी बना रहे है जहां से डेटा के बारे में जानकारी ली जा सके। हालांकि डॉमिनोज इंडिया ने इस मामले में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है और ना ही इसकी पुष्टि की है कि उनके सर्वर से ऐसा कुछ लीक हुआ है।

फेसबुक से 53 करोड़ यूजर्स का भी हुआ था डेटा लीक
पिछले सप्ताह जहां 53 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स का डेटा लीक होने की बात सामने आई थी। दुनिया के 106 देशों में रहने वाले फेसबुक के 53.3 करोड़ यूजर्स का डेटा लीक हुआ था। इसके अलावा हाल ही में 50 करोड़ लिंक्डइन यूजर्स का डेटा लीग हुआ। इस डेटा को कथित तौर पर हैकर फोरम पर बिक्री के लिए रखा गया है। इसमें 61 लाख भारतीय यूजर्स का डेटा भी शामिल है।