नई दिल्ली । देश में चल रही कोरोना महामारी के समय खिलाड़ियों को स्वस्थ एवं ऊर्जावान बनाए रखने के लिए अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ के द्वारा एक ऑनलाइन कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें खिलाड़ियों द्वारा अपने घर पर रहकर लॉकडाउन का पालन करते हुए अपनी फिटनेस गतिविधियों का एक विडिओ मांगा गया था।

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र कालीरामण ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से अनेक पहलवानों (महिला-पुरुष) ने अपनी वीडियो हमें भेजी है। इसके बाद सभी विडिओ को हमने फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोड किया गया। अब निर्णायक मंडल ने उन विडिओ को इनाम देने के लिए चुना है, जिसको सबसे ज़्यादा लाइक मिले हैं।

इस प्रतियोगिता में यूथ ओलिम्पिक पदक विजेता दिल्ली की कुमारी सिमरन अहलावत को प्रथम स्थान मिला है, जिसे 51,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। हरियाणा से जींद के अनुज सिवाच ने दूसरा स्थान पाया जिसको 31,000 रुपये और तीसरे स्थान पर रहे चंदगी राम अखाड़ा दिल्ली के मिंटू को 21,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को लॉकडाउन खुलने के बाद दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत गौरव अवार्ड में सम्मानित किया जाएगा।