भोपाल : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि दतिया जल्द ही एजुकेशन हब के रूप में क्षेत्र में जाना जायेगा। डॉ. मिश्रा शनिवार को स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दतिया में 3 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से निर्मित 5 कक्षों के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले के तीर्थ-स्थलों और धार्मिक महत्व को दृष्टिगत रखते हुए दतिया में संस्कृत महाविद्यालय भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जायेगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि एक वर्ष में पत्रकारिता महाविद्यालय भी पुनः प्रारंभ किया जायेगा।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया में मेडिकल कॉलेज और पॉलीटेक्निक कॉलेज शुरू किए गए हैं। यहाँ वैटनरी और फिशरीज कॉलेज का भी काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि दतिया जिले में स्नातकोत्तर महाविद्यालय का अपना विशेष महत्व है। महाविद्यालयीन परिवार सदैव दतिया के शैक्षणिक विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने के लिये जाना जाता रहा है।

कार्यक्रम में प्राचार्य श्री डी.आर. राहुल ने महाविद्यालयीन गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने निकटस्थ स्थान पर पुलिस चौकी स्थापित किये जाने का आग्रह किया। इस अवसर पर श्री सुरेन्द्र बुधौलिया, पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार सहित श्री विपिन गोस्वामी, श्री गिन्नी राजा एवं अन्य जन-प्रतिनिधि, प्राध्यापकगण, गणमान्यजन व छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।