रायपुर. एक छात्रा का फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत सोशल मीडिया के दूसरे साइट पर अकाउंट उसे बदनाम करने की कोशिश की गई. अकाउंट बनाने वाले ने छात्रा की फोटो और मोबाइल नंबर भी सार्वाजनिक कर दिया. छत्तीसगढ़द की राजधानी रायपुर की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मामला उरला थाना क्षेत्र का है. खमतराई इलाके में रहने वाली एक 19 साल की युवती कॉलेज की छात्रा है, जिसका बिरगांव के गाजी नगर में रहने वाले 21 साल के आरोपी युवक दानिश खान ने सोशल मीडिया में अलग-अलग प्लेटफार्म पर फर्जी अकाउंट बनाकर उसका मोबाइल नंबर सार्वजनिक कर दिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने युवती की फोटो को भी उन सोशल मीडिया अकाउंट में में लगाया, जिससे युवती के पास अश्लील मैसेजेस और फोन भी आने लगे. ऐसे देख युवती के होश उड़ गए. परेशान युवती ने अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी. साथ ही पहचान के लोगों ने इन सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में युवती को बताया. युवती ने अपना मोबाइल नंबर बंद करने के बाद इस बात की शिकायत उरला थाने में की. जांच के बाद पुलिस ने दानिश खान को गिरफ्तार किया है.

साइबर सेल ने की जांच

रायपुर के एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा का कहना है कि साइबर सेल ने मामले की जांच की तो आरोपी दानिश खान का नंबर मिला, जिससे सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाया गया था. इसके आधार पर दानिश खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही निशा जिंदल के नाम से फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर एक युवक रवि पुजारी द्वारा ऑपरेट करने की जानकारी कबीर नगर पुलिस को मिली थी इस सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से धार्मिक भावनाएं भड़काने का काम किया जा रहा था. पुलिस ने आरोपी युवक रवि पुजार को गिरफ्तार किया था.