नई दिल्ली,कोरोना वायरस को लेकर भारत ने तभी कमर कस ली थी जब देश में एक भी संदिग्ध मामला सामने नहीं आया था। अब जब सौ से ज्यादा लोगों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है तो सरकार ने चौकसी और बढ़ा दी है। इसी क्रम में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार रात औचक निरीक्षण के तहत दिल्ली एयरपोर्ट गए और वहां तैयारियों को जायजा लिया।

विदेश मंत्री एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन, हेल्थ और सिक्यॉरिटी से जुड़े अधिकारियों से मिले। उन्होंने सबके साथ तैयारियों की समीक्षा की और किसी की चीज की जरूरत के बारे में पूछा। इस दौरान एयरपोर्ट के अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।


गौरतलब है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संकट से निपटने के प्रति विशेष तत्परता दिखा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से लेकर तमाम संबंधित संस्थान युद्धस्तर पर कार्यों को अंजाम देने में जुटे हैं। इस बीच देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली बीमारी कोविड- 19 से ग्रसित लोगों की संख्या बढ़कर 138 हो चुकी है। ताजा मामला प. बंगाल में सामने आया है जहां इंग्लैंड से लौटे एक 18 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है।