भोपाल । भोपाल में अब तक पाए गए कुल 22560 में से 20213 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह भोपाल का रिकवरी रेट बढ़कर 89.6 प्रतिशत हो गया। अब तक 451 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में 2347 व्यक्ति ही संक्रमण से ईलाजरत हैं।                
प्रदेश में भोपाल का रिकवरी रेट सबसे बेहतर है। भोपाल में आज दिनांक तक 3 लाख 12 हजार से अधिक सैंपल लिए का चुके हैं जिसमें से 22560 लोगों की कोराना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी इनमें से 20213 व्यक्ति संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। 
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि हम जितने जागरूक होंगे उतनी ही तेजी और बेहतर तरीके से हम इस संक्रमण से लड़ पाएंगे। हमें स्व-अनुशासन का पालन कर खुद को सुरक्षित रखना होगा। घर से निकलने से पहले मास्क अनिवार्य रूप से लगाए। सोशल डिस्टेंस का पालन करें और आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इसके साथ ही घर में बुजुर्ग व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और बच्चों का विशेष ध्यान रखना है। किसी को भी सर्दी, खाँसी, जुकाम, गले में दर्द जैसे लक्षण होने पर तुरंत समीप के शासकीय अस्पताल या फीवर क्लीनिक में ले जाएं और जांच कराएं। आप की जाँच कराना ही इस संक्रमण को हराने का पहला कदम है,  जितनी जल्दी जाँच होगी उतनी जल्दी ही आप स्वस्थ होंगे। शासन-प्रशासन जनहित में सभी आवश्यक कदम उठा रहा हैं हमें भी अपना सकारात्मक योगदान और सहयोग देना होगा।