भोपाल । कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद अली ने आज शुक्रवार को लालघाटी और गुफा मंदिर क्षेत्र का भ्रमण कर कंटेनमेंट और संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किया। 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र में आवाजाही को पूर्णतः बंद करने के निर्देश संबंधित एसडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का विस्तार हो रहा है जिसके चलते प्रतिदिन संक्रमित व्यक्तियों में इजाफा हो रहा है। इसके लिए सभी अधिकारी कंटेनमेंट क्षेत्र और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में व्यवस्थाएं कड़ी कर संक्रमण की रफ्तार को कम करें। 
कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्रों में नगर निगम अपने वाहनों से दैनिक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्र में सेम्पलिंग की कार्यवाही निरंतर की जाए। जांच के दायरे को और अधिक बढ़ाया जाए। प्रतिदिन कंटेनमेंट क्षेत्रों में आम लोगों की सेंपलिंग, स्क्रीनिंग की जाए। 
डीआईजी शहर श्री वली ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बैरिकेडिंग लगाएं। कंटेनमेंट क्षेत्र और चौराहों पर कड़ी चेकिंग की जाए। बेवजह घूमने वालो के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की करें।