CM की चुनावी रैली:शिवराज ने अनूपपुर में माना बिसाहूलाल सिंह का एहसान; बोले- मुझे मुख्यमंत्री बनाने में इनका बड़ा योगदान
 

CM शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर में SC-ST मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामदास पुरी के निवास पर उनकी दिवंगत माताजी को श्रद्धासुमन अर्पित करने भी पहुंचे। वह रामदास पुरी के पिता और परिजन से भी मिले।
सीएम ने कहा- बिसाहूलाल सिंह के अंदर कोई स्वार्थ नहीं रहा, न इन्होंने कभी कुछ मांगा
दूसरी रैली में शिवराज ने कहा कि हम विकास करेंगे तो नारियल तो फोड़ेंगे ही कमलनाथ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर में अपनी सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह का एहसान मानते हुए कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाने में इनका बड़ा योगदान रहा है। इतने मेच्योर, सीनियर और पांच बार के विधायक बिसाहूलाल सिंह ने उनसे कहा कि इस सरकार को हटाना है और इस्तीफा देकर बाहर आ गए। शिवराज ने कहा कि इनके अंदर कोई स्वार्थ नहीं है, न इन्होंने कभी कुछ मांगा।

शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर विधानसभा के खूंटाटोला में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- अगर आज मैं मुख्यमंत्री हूं तो इसमें बिसाहूलाल सिंह का बड़ा योगदान है। उनके इस्तीफे की वजह से ही मुख्यमंत्री बना। वरना मैं आज मुख्यमंत्री नहीं होता। उन्होंने ही कहा कि अब मुझे कांग्रेस में नहीं रहना है। उन्होंने विकास का कोई काम नहीं किया।

सीएम शिवराज स्थानीय लोगों से मंच से उतर कर मिलने पहुंच गए

चौथी बार मुख्यमंत्री हूं, उसे नालायक, कमीना और भूखा-नंगा कहा जाता है

मुख्यमंत्री शिवराज ने अनूपपुर में दूसरी सभा फुनगा में करते हुए कहा- कल एक नेता दिल्ली से आए और कहते हैं शिवराज कमीने हैं। एक कांग्रेस नेता कहते हैं कि मैं नंगा हूं। चौथी बार जो मुख्यमंत्री है, उसे नालायक, कमीना, भूखा नंगा कहा जा रहा है। कमलनाथ तुम्हें धन का घमंड होगा, लेकिन यह जनता घमंड सहन नहीं करेगी। इसे चूर-चूर कर देगी।

शिवराज ने कहा- क्या मध्यप्रदेश के बेटे को गालियां दी जाएंगी रोज? क्या कमीना कहने का अधिकार है तुम्हें? क्या राजनीति में मुद्दा यही है कि शिवराज कमीना है, नंगा-भूखा है। क्या कांग्रेस का यही एजेंडा है। सवा साल में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया, वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था।

शिवराज ने आगे कहा- कमलनाथ-दिग्विजय सिंह ने महापाप किया, बड़े पदों की बोलियां लगती थी। विधायकों व मंत्रियों के लिए टाइम नहीं होता था, लेकिन कोई दलाल और बड़ा उद्योगपति आ जाता था तो द्वार खुल जाता था। आपने लोकतंत्र को अपमानित किया है।

शिवराज आज अनूपपुर में विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी के निवास पर भी गए और उनके परिजनों से मिले।

अभी तो विकास का ट्रेलर है

शिवराज ने कहा- हम जनता को प्रणाम करते हैं तो कमलनाथ कहते हैं कि मैं घुटने टेकता हूं। गरीबों की सेवा के आनंद का कमलनाथ तुम कल्पना नहीं कर सकते। मेरे कितने नाम रख दिए, घुटने टेक, नारियल लेकर चलता है, अब कहते हैं कि नारियल का ट्रक लेकर चलता है। विकास करेंगे तो नारियल फोड़ेंगे ही। अभी तो ये विकास का ट्रेलर है।

गर्भवती बहनों के 16 हजार खा गए

सीएम शिवराज ने कहा कि उन्होंने विकास तो दूर जनकल्याणकारी योजनाओं को ही बंद कर दिया। कमलनाथ केवल पैसे न होने का ही रोना रोते थे। अपनी गरीब गर्भवती बहनों को 16 हजार रुपए देता था, ताकि उनके घर भी लड्डू बन जाए। गरीब की असामायिक मौत पर विधवा बहन को 4 लाख रुपए देने की योजना मैंने बनाई थी। कमलनाथ ने तो बहन-बेटियों के कल्याण की इन योजनाओं को बंद करने का पाप किया।

मेरे साथ मोदी को मजबूत करेगा वोट

शिवराज ने आखिर में सभा में उपस्थित जनता से कहा- नरेंद्र मोदी अद्भुत नेता हैं। उन्होंने भारत का मान-सम्मान और गौरव पूरे विश्व में बढ़ाया है। आपका भाजपा को दिया गया वोट न सिर्फ हमारी सरकार को स्थायित्व देगा, बल्कि प्रधानमंत्री के हाथों को भी मजबूत करेगा। इसलिए आपसे आग्रह करने आया हूं कि भाजपा को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाइए और प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त कीजिए।