रायपुर :  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने अंबिकापुर प्रवास के दौरान आज धान खरीदी केंद्र आदिम जाति सहकारी समिति मर्यादित मेण्ड्राकला पहुंचे। मेण्ड्राकला के लोगों ने उन्हें पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा वे धान खरीदी केन्द्र की व्यवस्था देखने आए हैं। वहां उन्होंने किसानों से चर्चा के दौरान यह पूछा कि आप किस गांव के हैं, कितना धान बेचे है, कितना एकड़ खेत है, बेचे गए धान की राशि का भुगतान हुआ है कि नहीं, बारदाना की कोई कमी है क्या सहित धान उपार्जन केंद्र में किसी भी प्रकार की किसानों की कोई समस्या तो नहीं है, उन्होंने धान खरीदी संबंधी सभी व्यवस्था की जानकारी भी ली।
किसान उमाशंकर कुशवाहा ने बताया कि धान खरीदी केंद्र में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। किसान आनंद शाह ने बताया कि आज 200 कट्टा धान बेचने आए हैं उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई है। किसान श्री राजवाडे ने बताया कि वह 90 कट्टा  धान बेचने आए हैं तथा 41 किं्वटल धान पूर्व ही बेच चुके हैं। एक किसान ने धान का उठाव शीघ्र कराए जाने की बात मुख्यमंत्री से की ताकि धान खराब ना हो इस संबंध में श्री बघेल ने किसान से कहा कि वह कलेक्टर से इस संबंध में बात करेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने किसानों से कहा कि कुछ दिन पूर्व ही डायल 112 को किसानों की धान खरीदी के संबंध में किसी प्रकार की समस्या के लिए जोड़ा गया है, यदि कोई भी समस्या आए तो तहसीलदार एसडीएम से शिकायत कर सकते हैं। 24 घंटे के अंदर आपकी समस्या का निदान किया जाएगा।
मेण्ड्राकला समिति में पूर्व में दो धान उपार्जन केंद्र थे। किंतु प्रदेश सरकार ने एक नया धान उपार्जन केंद्र सुखरी खोला इसके लिए क्षेत्र के किसानों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। आज धान उपार्जन केंद्र मण्ेड्राकला में 29 किसानों का 1394 क्विंटल धान खरीदी का का टोकन जारी हुआ था।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, संसदीय सचिव एवं  सामरी विधायक श्री चिन्तामणी महराज, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पति सिंह, बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री अजय अग्रवाल, महापौर डॉ. अजय तिर्की, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह एवं उपाध्यक्ष श्री राकेश गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।