अबू धाबी । नीतीश राणा और सुनील नरेन के अर्धशतक के बाद वरुण चक्रवथी की घातक गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 20-20 के एक लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से पराजित कर दिया।
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट 135 रन ही बना सकी।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के ओपनर अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन सस्ते में आउट हो गए। रहाणे को एक रन के स्कोर पर पैट कमिंस ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। शिखर धवन भी 6 रन बनाकर पैटकमिंस द्वारा बोल्ड कर दिए गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की किंतु मैच में वरुण चक्रवथी की फिरकी चलने लगी। वरुण ने ऋषभ पंत को शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया। पंत ने 33 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की सहायता से 27 रन बनाए। शिमरन हेटमायर को 10 रन के स्कोर पर वरुण चक्रवथी ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच करा दिया। श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में पांच चौकों की सहायता से 47 रन बनाकर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी वरुण चक्रवथी ने कमलेश नगरकोटी के हाथों कैच करा दिया। मार्कस स्टोइनिस चक्रवथी के अगले शिकार बने और 6 रन पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। अक्षर पटेल को 9 रन के स्कोर पर चक्रवथी ने बोल्ड कर दिया। रबाडा का कैच पैट कमिंस की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा। उन्होंने 9 रन बनाए। तुषार देशपांडे को लौकी फ़र्गसन ने इयोन मोर्गन के हाथों कैच करा दिया। रविचंद्रन अश्विन ने 13 गेंदों में दो चौके की सहायता से नाबाद 14 रन का योगदान दिया।
वरुण चक्रवथी 4 ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट लेने में कामयाब हुए और आईपीएल में यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने। पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए। फ़र्गसन को एक विकेट मिला।
इससे पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल 8 गेंदों में दो चौके की सहायता से 9 रन बनाकर अक्षर पटेल द्वारा एनरिक नॉर्टेजे की गेंद पर लपक लिए गए। राहुल त्रिपाठी भी 12 गेंदों में एक चौके की सहायता से 13 रन ही बना पाए। उन्हें भी एनरिक नॉर्टेजे ने बोल्ड कर दिया। दिनेश कार्तिक आज फिर नहीं चले। 3 रन के स्कोर पर रबाडा ने उनको ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद सुनील नरेन और नीतीश राणा ने मिलकर कोलकाता की पारी को मजबूत आधार प्रदान किया। दोनों ने मैदान के चारों तरफ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए। सुनील नरेन ने 32 गेंदों में छह चौके और 4 छक्के की सहायता से 64 रन बनाए। उन्हें रबाडा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने कैच किया। नीतीश राणा ने शानदार पारी खेलते हुए 53 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की सहायता से 81 रन बनाए। उन्हें मार्कस स्टोइनिस ने तुषार देशपांडे के हाथों कैच कराया। इयोन मोर्गन ने 9 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 17 रन का योगदान दिया। मार्कस स्टोइनिस में उन्हें रबाडा के हाथों कैच कराया।
दिल्ली के लिए मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टेजे ने 2 - 2 विकेट लिए।