रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह मरना पसंद करेंगी लेकिन बीजेपी को फायदा नहीं पहुंचाएंगी. न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में प्रियंका ने कहा, "मैंने साफ कहा है कि कांग्रेस अपना चुनाव पूरी मजबूती से लड़ रही है. हमारे प्रत्याशी अधिकांश सीटों पर मजबूती से लड़ रहे हैं. मैं मर जाऊंगी लेकिन बीजेपी को फायदा नहीं होने दूंगी." 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा प्रियंका ने कहा, "मौजूदा लोकसभा चुनाव बहुत अहम हैं क्योंकि कांग्रेस भारत की अवधारणा की रक्षा करने के लिए लड़ रही है और इस चुनाव में विचारधाराओं के बीच लड़ाई है.' उन्होंने कहा, "इस चुनाव में हम उस भारत के लिए लड़ रहे हैं, जिससे हम प्रेम करते हैं, हम लोकतंत्र और लोकतंत्र के उन सभी मूल्यों के लड़ रहे हैं, जो हमारे लिए बहुत अहमियत रखते हैं क्योंकि यह सरकार संस्थाओं को नष्ट कर रही है." 

प्रियंका ने बच्चों से नारे लगवाने पर अपनी सफाई देते हुए कहा, "मैंने बच्चों को पीएम से जुड़े उन नारे लगाने से रोका था जो मुझे सही नहीं लगे थे. बीजेपी ने वीडियो से छेड़छाड़ की और उस हिस्से को हटा दिया जिसमें मैं बच्चों को नारे लगाने से रोक रही थी." 
प्रियंका ने कहा, "राष्ट्रवाद का अर्थ देश के लोगों की समस्याएं सुलझाना है. किसी भी नेता, किसी भी सरकार के लिए सबसे बड़ी देशभक्ति यह होगी कि जब लोग बोलें तो वह उनकी बात सुन सके, वह लोकतांत्रिक हो, लोगों की आवाज को मजबूत बनाने वाली संस्थाओं को कमजोर नहीं, बल्कि मजबूत बनाए."  

अपनी मां सोनिया गांधी के लिए रायबरेली और भाई राहुल गांधी के लिए अमेठी में जम कर चुनाव प्रचार कर रही प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण लोगों में व्यापक स्तर पर गुस्सा एवं दर्द है. यह पूछे जाने पर कि वाराणसी से मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में नहीं खड़े होने को लेकर क्या वह निराश हैं, प्रियंका ने कहा कि वह 'किसी से नहीं डरतीं' और पार्टी की दिशा में चलती हैं. उन्होंने कहा कि उनके लिए उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि वह अपने लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रही है.