लंदन,ब्रिटिश सांसद और स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। कंजरवेटिव सांसद नदीन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, 'मैं पुष्टि करती हूं कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैंने घर में खुद को अलग रखा है।' स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां और कैसे कोरोना वायरस के संपर्क में आईं।

पीएम बोरिस जॉनसन से भी कर चुकी हैं मुलाकात
कोरोना से लड़ने के लिए कानूनी प्रावधानों को तैयार करने में मदद करने वाली डोरिस ब्रिटेन की पहली राजनेता हैं जिन्हें COVID-19 संक्रमण हुआ है। इसके साथ ही यह चिंता भी बढ़ गई है कि इस दौरान जिन लोगों से उनकी मुलाकात हुई थी उन तक भी तो कोरोना नहीं पहुंचा। टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में वह सैकड़ों लोगों के संपर्क में आईं, जिनमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी शामिल हैं।
 
कोरोना के खिलाफ बनाया कानून
नदीन शुक्रवार को बीमार पड़ी, जबकि उसी दिन उन्होंने उस कानून पर हस्ताक्षर किए जिससे कोरोना वायरस को नोटिफाइबल बीमारियों की सूची में शामिल किया गया। इसका मतलब है कि कोरोना के खिलाफ कंपनियां इंश्योरेंस कवर ले सकती हैं।

ब्रिटेन में 6 लोगों की जा चुकी है जान
नदीन ने कहा, 'मैं NHS स्टाफ को धन्यवाद कहना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे सलाह और सहयोग दिया है।' नदीन में कोरोना की पुष्टि के बाद माना जा रहा है कि संसद को स्थगित किया जा सकता है। ब्रिटेन में अब तक 373 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है।