मुजफ्फरपुर : बिहार की जिन आठ लोकसभा सीटों पर सोमवार यानी 12 मई को वोट डाले जाएंगे, उनमें वैशाली भी शामिल है. यहां राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच सीधी लड़ाई है. आरजेडी ने जहां अपने पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है वहीं, जेडीयू से बाहुबली एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी वीणा देवी को मौका दिया है. यहां भी राष्ट्रवाद का मुद्दा हावी है.

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जेडीयू प्रत्याशी वीणा देवी के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में जब आतंकी हमले हुए तो कांग्रेस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही.
राजनाथ सिंह ने एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी के समर्थन में मुजफ्फरपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि पहले आतंकवादी आए, मुंबई में हमला किए और कांग्रेस की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही. पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने बैठक कर फैसला लिया और सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर घुसकर हमला किया. 

गृह मंत्री ने इस दौरान एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा लाशें गिनने का काम सेना के बाहदुर जवान नहीं करते. यह काम गिद्धों का है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इटली के पत्रकार ने बताया है कि 170 आतंकवादियों को भारतीय सेना ने मार गिराया. दुनिया में कहीं भी आतंक के खिलाफ इतनी बड़ी करवाई नहीं हुई. जो भी ऑपरेशन हुआ, वह खुफिया जानकारी के आधार पर हुआ.