भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा की। नई टीम में कुछ पुराने नामों को बरकरार रखते हुए नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। नई टीम में आठ महासचिवों की सूची में भूपेंद्र यादव, अरूण सिंह और कैलाश विजयवर्गीय को बरकरार रखते हुए पांच नए चेहरों को भी जगह दी गई है। राम माधव, पी मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन के स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया गया है। दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदरेश्वरी, सी टी रवि, तरूण चुग और दिलीप सैकिया नए महासचिव होंगे।  

पीएम मोदी आज शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित, जानें किन मुद्दों का हो सकता है उल्‍लेख
भाजपा की राष्‍ट्रीय टीम में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरे मुकुल रॉय को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। बिहार जहां आगामी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं वहां से सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष जैसी बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। नई टीम में प्रवक्ताओं की सूची लंबी है। अब इसमें 23 प्रवक्ताओं को स्थान दिया गया है। सांसद अनिल बलूनी को मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। बाकी प्रवक्‍ता मीडिया हेड के रूप में मोर्चा संभालेंगे।  

सुशांत सिंह मामले में बोले केंद्रीय मंत्री अठावले

भाजपा कार्यालय में मंत्रीजी ने लगाया जनता दरबार, लेकिन नहीं पहना मास्क
मध्‍य प्रदेश के चर्चित चेहरा कैलाश विजयवर्गीय को राष्‍ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वह पूनम महाजन का स्थान लेंगे। रिपोर्टों के मुताबिक, अप्रैल महीने में ही नई टीम की घोषणा होनी थी लेकिन कोरोना (Covid-19) संकट के चलते इसे टालना पड़ा था। यूपी के अमित मालवीय को राष्‍ट्रीय आईटी और सोशल मीडिया प्रभारी की जिम्‍मेदारी मिली है। सांसद राजकुमार चाहर को किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है। 

भारत-लंका वर्चुअल बैठक को सफल बताते हुए विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी के बड़े ऐलानों के बारे में बताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई टीम को बधाई दी। उन्‍होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि नई टीम के पदाधिकारी भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करेंगे और समर्पण के साथ पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे।  भाजपा अध्‍यक्ष ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्‍त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान किया जा चुका है। यही नहीं देश के कई राज्‍यों में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई।
राहुल गांधी ने दी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई, कहा- आपकी अनुपस्थिति को याद कर रहा देश
निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में... 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होंगे। मतगणना 10 नवंबर को होगी। ये चुनाव कोरोना काल में होने जा रहे हैं। यही नहीं मध्‍य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर भी उपचुनाव होने वाले हैं। मध्‍य प्रदेश में पहले कांग्रेस की सरकार थी। लेकिन बाद में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कमलनाथ के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया था। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के साथ कई समर्थक विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके बाद सरकार अल्‍पमत में आ गई थी।  

सिर्फ उदार ही नहीं, रचनात्मक और व्यावहारिक हो बहुपक्षवाद: विदेश मंत्री एस जयशंकर
मौजूदा वक्‍त में बिहार में भी भाजपा और जदयू की गठबंधन सरकार है। बिहार में भाजपा और जदयू के सामने दोबारा सत्‍ता हासिल करने जबकि मध्‍य प्रदेश में BJP के सामने सत्‍ता में बने रहने की चुनौती है। ऐसे में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के लिए भी अपनी नई टीम के प्रभाव और उसके दबदबे को साबित करने की चुनौती होगी। वैसे कोरोना काल में होने वाले इन चुनावों में पहले जैसा धूम धड़ाका और रैलियों का रेला नजर नहीं आने वाला है...