मुरादाबाद. मुरादाबाद (Moradabad) में मेडिकल टीम (Medical Team) और पुलिसकर्मियों पर पथराव की घटना की चौतरफा निंदा हो रही है. इसी क्रम में मथुरा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने इस घटना को बेहद ही शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय टीम पर हमला करने वाले कायरों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. हेमा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में मुरादाबाद की घटना का जिक्र करते सांसद ने कहा कि लॉकडाउन 2 के बाद भी कुछ लोग ऐसी शर्मनाक हरकतें कर रहे हैं. मुरादाबाद में कुछ लोगों ने एंबुलेंस पर हमला कर दिया. वहीं चिकित्साकर्मियों पर पत्थर बरसाए. शर्म कीजिए..., थोड़ी इंसानियत जिंदा रखिए. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया था.

राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी सख्ती से होगी: सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने कहा कि उनके द्वारा किए गए राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी उनसे सख्ती से की जाएगी. सीएम ने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करे और हर नागरिक की सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती भी करे.
दरअसल, सोमवार देर रात तीर्थांकर मेडिकल यूनिवर्सिटी में तबलीगी जमात में शामिल हुए एक 49 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को उसके परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन करने के लिए पहुंची थी. जब टीम परिवार के लोगों को लेकर जा रही थी, तभी आस-पास के लोग इकठ्ठा हो गए और कहने लगे कि क्वारंटाइन सेंटर में खाना नहीं दिया जा रहा है. हम अपने लोगों को क्वारंटाइन सेंटर नहीं भेजेंगे. इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में एम्बुलेंस और पुलिस की दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. इसमें एक डॉक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे.