'चलो बुलावा आया है' गाने से पाई थी प्रसिद्धि, भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन से गमगीन हुआ देश|


Narendra Chanchal Passed Away: माता के भजन गायिकी के लिए मशहूर और देश के भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन हो गया है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख प्रकट किया है. नरेंद्र चंचल का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हुआ है. वह लम्बी बीमारी से पीड़ित थे. भजन सम्राट नरेंद्र चंचल 80 साल के थे.

उनके निधन पर प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम् शांति!"

भजन सम्राट बढ़ती कमजोरी के चलते पिछले दो महीने से दिल्ली के अपोलो अस्पताल‌ में भर्ती थे. आज दोपहर सवा 12 बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली. नरेंद्र चंचल हर साल 29 दिसंबर को वैष्णों देवी जाते थे. वह साल के आखिरी दिन वहां परफॉर्म करते थे. उनका जन्म 16 अक्टुबर 1940 को अमृतसर के नमक हांडी गांव में हुआ था.

नरेंद्र चंचल का पालन पोषण बहुत ही धार्मिक वातावरण में हुआ था. उन्हें काफी लंबे संघर्ष के बाद बॉलीवुड में काम मिला था. उन्होंने बेनाम, बॉबी तथा रोटी कपड़ा और मकान जैसी कई फिल्मों में गाने गाए थे. उनके हिट गानों में 'चलो बुलावा आया है' तथा 'ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा' शामिल हैं.