ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि वे पिछले महीने के आतंकी हमले के मद्देनजर जुलाई में होने वाले दौरे से पूर्व श्रीलंका की सुरक्षा स्थिति पर निगाह रखेगा. बांग्लादेश की टीम 15 मार्च को न्यूजीलैंड में मस्जिद पर हुए हमलों में बाल बाल बची थी. उसे अब जुलाई में श्रीलंका में एकदिवसीय सीरीज खेलनी है.

पहले यह सीरीज दिसंबर में होनी थी, लेकिन 21 अप्रैल को ईस्टर रविवार के दिन श्रीलंका के गिरिजाघरों और होटलों पर हमले के बाद इस सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इन हमलों में 250 से अधिक लोग मारे गये थे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ‘‘मैं नहीं कहूंगा कि सीरीज को लेकर अनिश्चितता बनी हुई, लेकिन हम बांग्लादेश उच्चायोग और अपने विदेश मंत्रालय के जरिये वहां की स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. देखते हैं कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड वर्तमान स्थिति के बारे में क्या कहता है.’’
पिछले मार्च महीने में न्यूजीलैंड में क्रिकेट सीरीज खेलने पहुंचे बांग्लादेश के खिलाड़ी एक मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रहे थे तभी एक बंदूकधारी ने मस्जिद में हमला कर दिया, जिसमें करीब 50 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए थे.

हमले के बाद क्रिकटरों को सुरक्षित उनके होटल में पहुंचा दिया गया था. क्राइस्टचर्च में हुए इस भयानक आतंकी हमले के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेले जाने वाला टेस्ट मैच रद्य कर दिया गया था.