HMD Global नोकिया के स्मार्टफोन्स के लिए रेग्युलर अपडेट रोलआउट कर रही है। कंपनी प्रीमियम के साथ ही बजट और एंट्री लेवल सेगमेंट के स्मार्टफोन्स को भी अपडेट दे रही है। इस बार एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 3.1 प्लस के लिए ऐंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट किया है। आइए जानते हैं इस अपडेट के साथ फोन में क्या बदलाव हो रहे हैं।


कंपनी इस अपडेट को बैचेज में रिलीज कर रही है। डिवाइसेज तक यह अपडेट ओवर द एयर पहुंचेगा। 16 मई तक नोकिया 3.1 प्लस के 50 प्रतिशत यूजर्स तक यह ऐंड्रॉयड 10 अपडेट पहुंच जाएगा और 18 मई तक कंपनी पूरे 100 प्रतिशत नोकिया 3.1 प्लस स्मार्टफोन्स के लिए इस अपडेट को रोलआउट कर देगी।

मिलेंगे ये नए फीचर
इस अपडेट के साथ नोकिया 3.1 के यूजर्स को बेहतर ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी का कहना है कि इस अपडेट को खास तरह से कस्टमाइज किया गया है ताकि यूजर्स को फोन चलाने में काफी मजा आए। फोन में 720x1440 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

यह फोन 2जीबी और 3जीबी रैम ऑप्शन और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। मीडियाटेक हीलियो 22 चिपसेट से लैस इस फोन में 3500mAh की बैटरी लगी है।