वाशिंगटन । अमेरिकन सिंगर, सॉन्गराइटर, एक्ट्रेस और लेखिका मारग्रेट लिएन राइम्स सिब्रायन ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के सहारे स्किन की बीमारी को लेकर जागरुकता फैलाई है। लिएन ने इंस्टाग्राम पर अपनी दो तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें उनकी स्किन पर कुछ निशान देखे जा सकते हैं। मारग्रेट ने अपनी इस पोस्ट के साथ ही एक इमोशनल पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वे सोराइसिस रोग से पीड़ित हैं। 
इस रोग के सामान्य लक्षणों में शरीर के प्रभावित सामान्य अंगों में खुजली होती है। त्वचा पर पपड़ी जैसी ऊपरी परत जम सकती है या शरीर में लाल-लाल धब्बे और चकत्ते हो जाते हैं। मारग्रेट ने अपनी पोस्ट में बताया कि वे इन तस्वीरों के सहारे अपने रोग के बारे में बात कर और अपनी तस्वीरें शेयर कर काफी राहत महसूस कर रही हैं। उन्होंने विश्व सोराइसिस दिवस पर अपनी इस स्टोरी को साझा की थी। डॉक्टर्स के मुताबिक, सोराइसिस का कोई संपूर्ण इलाज नहीं है, लेकिन सोइरासिस के लक्षणों की गंभीरता के बावजूद इसे काफी हद तक कंट्रोल किया या जा सकता है।
मारग्रेट ने विश्व सोराइसिस दिवस के मौके पर एक इमोशनल पोस्ट ग्लैमर मैगजीन वेबसाइट पर शेयर की है। उल्लेखनीय है कि सोराइसिस रोग तभी होता है जब रोग प्रतिरोधक तंत्र स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करता है। इससे त्वचा की कई कोशिकाएं तेजी से बढ़ जाती है, जिससे त्वचा पर सूखे और कड़े चकत्ते बन जाते हैं। 
उल्लेखनीय है कि मारग्रेट का जन्म अमेरिका के मिसीसिपी में हुआ था। जब वह छह साल की थीं, तभी उनका परिवार टैक्सास आ गया था और उन्होंने वोकल और डांस क्लासेस में हिस्सा लेना शुरु कर दिया। मारग्रेट पांच साल की उम्र से ही लोकल टैलेंट शोज में हिस्सा ले रही थीं। 9 साल की उम्र तक मारग्रेट एक अनुभवी सिंगर हो चुकी थीं। उन्होंने अपने पिता के साथ देश भर में टूर भी किया था। 13 साल की उम्र में मारग्रेट ने अपना पहला एल्बम भी रिलीज कर लिया था जो काफी लोकप्रिय साबित हुआ था।   
मारग्रेट ने साल 1996 में अपनी पहली ही म्यूजिक एल्बम से ही काफी लोकप्रियता हासिल कर ली थी। इस एल्बम का नाम ब्लू था और ये एल्बम टॉप कंट्री म्यूजिक एल्बम साबित हुआ था। रिकॉर्डिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ अमेरिका ने इस एल्बम को सेल्स में मल्टी प्लेटिनम एल्बम घोषित किया था। मारग्रेट ने कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं जिनमें दो ग्रैमी अवॉर्ड्स, तीन एसीएम अवॉर्ड्स, एक सीएमए अवॉर्ड और अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड और 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स भी शामिल हैं।