स्पेन । अदम्य इच्छाशक्ति के बल पर स्पेन की सबसे बुजुर्ग 113 वर्षीय वृद्ध महिला ने कोरोना वायरस को मात देकर अंतत: इस जंग को जीत लिया है। जबकि इसी रिटायरमेंट होम ने रहने वाले कई अन्य लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है। एक शख्स ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मारिया ब्रेनयस नाम की यह महिला अप्रैल में कोरोना से संक्रमित हुई थीं और उन्होंने खुद को कमरे में आइसोलेट रखकर यह जंग लड़ी। 
रिटायरमेंट होम की प्रवक्ता ने बताया, वह बीमारी से लड़ी और अब ठीक हो रही हैं। उनमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखे थे। प्रवक्ता ने कहा कि मारिया अब अच्छा महसूस कर रही हैं। पिछले हफ्ते उनका टेस्ट हुआ था और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
एक स्थानीय टेलीविजन के मुताबिक, मारिया ने खुद को कई हफ्तों तक कमरे में बंद करके रखा और सिर्फ एक कर्मचारी को देखभाल के लिए उनके कमरे में जाने की अनुमति थी। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 42 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2.90 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि करीब 15 लाख लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब रहे हैं। कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में है। यहां कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।