जयपुर. राजस्थान में बेकाबू हो रहा कोरोना हाईकोर्ट के बाद अब विधानसभा भवन में भी पहुंच गया है. मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से पीड़ित प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को प्लाज्मा थैरेपी दी गई है. उनकी हालत में अब सुधार बताया जा रहा है. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वे राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस में भर्ती हैं. विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा उनके आवास पर काम करने वाले कर्मचारियों के कोरोना के सैंपल लिए गए थे. उनमें से छह कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन कर्मचारियों में दो एलडीसी, एक सेक्शन ऑफिसर और तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं.

कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता
बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय में मिनी पैंट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद इन लोगों की जांच करवाई गई थी. इनमें से इन छह कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के विधानसभा स्थित कार्यालय को सोमवार को बंद रखा गया था. अब बुधवार को विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच की जाएगी. आपको बता दें कि हाल ही में विधानसभा का सत्र 24 अगस्त तक चला था. ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता.

खाचरियावास को उल्टियां होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी
दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव पाये गये परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को मंगलवार के दिन प्लाज्मा थेरेपी दी गई. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वे आरयूएचएस में भर्ती हैं. मंगलवार सुबह उल्टियां होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, लेकिन शाम तक उनकी तबीयत में सुधार हो गया है.

पहले भी कई नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है
उल्लेखनीय है कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के अलावा कांग्रेस विधायक रफीक खान भी हल्के बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं. वहीं बीजेपी विधायक हमीर सिंह भी अस्पताल में भर्ती हैं. प्रदेश में अब तक कई नेता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनसे पहले केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह, अर्जुन मेघवाल और कैलाश चौधरी समेत नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. वहीं हाईकोर्ट में भी कई कर्मचारी पॉजिटिव पाये जा चुके हैं.