नई दिल्ली| भारत में कई ऐसे पर्यटन स्थल हैं, जहां हर साल काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। देश के कोने-कोने से आने वाले पर्यटकों के अलावा विदेशों से भी काफी सैलानी हर साल यहां पहुंचते हैं और खूब एंजॉय करते हैं। हालांकि, कोरोना काल होने की वजह से काफी जगह लंबे समय से बंद थी, जिसकी वजह से सैलानी कहीं घूमने नहीं जा पा रहे थे। लेकिन एक बार फिर से भारत में लगभग सभी पर्यटक स्थल फिर से खुल चुके हैं, जिसके बाद से काफी संख्या में लोग अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने पहुंच रहे हैं। घूमने के मामले में भी हर किसी की पसंद अलग-अलग होती है। जैसे-किसी को हिल स्टेशन पर घूमना पसंद होता है, तो किसी को एडवेंचर करने में खूब मजा आता है, जिसमें बंजी जंपिंग का नाम काफी ऊपर आता है। बंजी जंपिंग करने का अपना ही अलग मजा है। ऐसे में अगर आप भी इस एडवेंचर का आनंद उठाना चाहते हैं, और ये सोच रहे हैं कि इसका लुत्फ उठाने के लिए कहां जाएं? तो चलिए हम आपको कुछ शानदार जगहों के बारे में बताते हैं।ऋषिकेश
कैपिंग करनी हो, राफ्टिंग करनी हो या कोई वॉटर स्पोर्ट्स का मजा लेना हो, तो लोग ऋषिकेश का ही रूख करते हैं। इसके अलावा यहां आप बंजी जंपिंग का भी आनंद ले सकते हैं।गोवा
गोवा का नाम सुनकर तो बीच, वहां पर होने वाली मस्ती और वॉटर स्पोर्ट्स का ख्याल आता है। लेकिन आपको बता दे कि यहां आप बंजी जंपिंग के भी खूब मजे ले सकते हैं।
लोनावला
आप बंजी जंपिंग के लिए मुंबई के पास स्थित लोनावला जा सकते हैं। ये जगह इस एडवेंचर के लिए काफी सही और सुरक्षित मानी जाती है। हर साल यहां काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं और खूब एंजॉय करते हैं।

 बैंगलोर
बैंगलोर का नाम सुनते ही आंखों के सामने ऊंची-ऊंची बिल्डिंग, बड़ी-बड़ी कंपनियों के ख्याल आते हैं। लेकिन यहां आपको क्रेन से भी जंप कराया जाता है, जो बेहद खतरनाक होता है। हालांकि, इसके अलावा यहां आप अन्य जगह पर भी बंजी जंपिंग का आनंद ले सकते हैं।