पाकिस्तान सेना के पूर्व प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर की कार का एक्सीडेंट हो गया है. यह हादसा बुधवार तड़के पाकिस्तान के सरगोधा में हुआ. कार में सवार आसिफ गफूर और उनकी पत्नी को लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद  उन्हें इलाज के लिए सऊदी अरब भेज दिया गया है. हाल ही में मेजर जनरल आसिफ गफूर को हटाकर मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को पाकिस्तान सेना का प्रवक्ता बनाया गया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता व आईएसपीआर डीजी के पद पर गफूर का शुक्रवार (31 जनवरी) को अंतिम दिन रहा. गफूर का तबादला 40वें इन्फैंट्री डिवीजन (ओकारा) के जीओसी के पद पर किया गया है.

गफूर ने बतौर सेना प्रवक्ता अपने कार्यकाल के अंत में रक्षा संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा था कि अगर उनके तबादले से भारतीय खुश हो रहे हैं तो यह उनके लिए सम्मान की बात है.

जंग आप शुरू करोगे, खत्म हम करेंगे

जाते-जाते गफूर भारत को 'चेताना' नहीं भूले. आतंकवाद के संदर्भ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान के संदर्भ में कि युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान सात से दस दिन तक ही टिक पाएगा, गफूर ने कहा, "मैं उनसे (भारतीयों से) कहना चाहूंगा कि पाकिस्तानी सेना हमेशा उन्हें आश्चर्य में डालती रहेगी."

उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत किसी एकजुट राष्ट्र को नहीं हरा सकती. उन्होंने कहा कि भारत किसी 'दुस्साहस' से दूर रहे. पाकिस्तान किसी भी थोपे गए युद्ध का भरपूर जवाब देगा. उन्होंने कहा, "मैं पहले भी कह चुका हूं..जंग आप शुरू करोगे, खत्म हम करेंगे."

गफूर ने भारत पर '10 सर्जिकल स्ट्राइक' करने की दी थी धमकी

ये आसिफ गफूर ही थे जिन्होंने भारत पर '10 सर्जिकल स्ट्राइक' करने की धमकी दी थी. दरअसल गफूर, पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ लंदन दौरे पर गए थे. यहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था, 'अगर भारत पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना होगा.'

उन्होंने आगे कहा, 'जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की साजिश को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए.'