नई दिल्ली ,जकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी "3 इडियट्स" को एक दशक पहले रिलीज़ किया गया था और आज भी यह दुनियाभर में पॉपुलर फिल्म के तौर पर जानी जाती है. चीन जैसे शहरों में भी इस फिल्म ने काफी कमाई की थी. इसके अलावा इसे ताइवान, हांगकांग, दक्षिण कोरिया और जापान में भी रिलीज़ किया गया था.

जापान के ओसाका में एक थियेटर को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा था और उन्होंने 3 इडियट्स को अपनी आखिरी फिल्म के रूप में दिखाने का फैसला किया. यही नहीं आमिर खान की इस सुपरहिट फिल्म को देखने के लिए काफी सारे लोग पहुंचे और थिएटर फुल हाउस रहा. जिससे साबित होता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है जो दुनिया भर में सभी की पसंदीदा है.
 
थिएटर आयोजकों ने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा," फ्यूस लाइन सीनेमा का आखिरी शो. समय 15:30 है. ये अच्छा होगा. 131 गेस्ट्स फिल्म देखने के लिए आ रहे हैं. थिएटर हाउसफुल है. शुक्रिया. बता दें कि 3 इडियट्स को विदेशों में 415 स्क्रीन्स पर और देशभर में 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था जो उस समय एक बड़ी घरेलू रिलीज़ थी.

करीना कपूर संग नजर आए थे आमिर खान

3 इडियट्स को 25 दिसंबर 2009 को रिलीज़ किया गया था जिसमें आमिर खान और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी और शरमन जोशी, आर माधवन व बोमन ईरानी अहम किरदार में नज़र आये थे और राजकुमार हिरानी द्वारा फिल्म का निर्देशन किया गया था.